UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 10:25 AM

विभिन्न पूजा पंडालों में लगाया गया टीकाकरण शिविर

नवादा। पूजा पंडालों में माता की प्रतिमा के समक्ष मत्था टेकने पहुंच रहे श्रद्धालु कोरोनारोधी टीका भी लगवा रहे हैं। पंडाल के पास शिविर का आयोजन किए जाने से लोगों को काफी सहुलियत हो रही है। स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया की तरफ से शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में टीकाकरण शिविर लगाया गया है। शहर के तीन नंबर बस पड़ाव में सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी ने शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावकारी है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीका जरुर लगवाएं, ताकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में मजबूती से लड़ा जा सके।

उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में विभिन्न पूजा पंडालों के पास शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें केयर इंडिया सहयोग कर रही है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने भी लोगों से टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि शिविरों में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीका लगाने का कार्य होगा। स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था केयर इंडिया की सदर प्रखंड प्रबंधक फातिमा नजमी ने बताया कि शहर में तीन नंबर बस पड़ाव के साथ ही इंदिरा चौक, भगत सिंह चौक, सद्भावना चौक, नारदीगंज रोड गढ़ पर और अमेरिका बिगहा में विशेष शिविर का आयोजन किया गया है।

 

कोरोना से बचाव के लिए टीका जरुर लगवाएं और खुद को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि ने कहा कि यह पूरी तरह सुरक्षित टीका है। कोरोना के खिलाफ जंग में अहम हथियार है। उन्होंने शिविर आयोजन में सहयोग करने के लिए पूजा समितियों का आभार प्रकट किया।

हिसुआ नगर के दो पूजा पंडालों में कोविड टीका केंद्र का उद्घाटन अंचलाधिकारी लवकेश कुमार, चिकित्सक डॉ. प्रवीण कुमार ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया। राजगीर रोड स्थित न्यू सार्वजनिक पूजा समिति में उद्घाटन के साथ ही पहला टीका नगर के संजीव कुमार उर्फ पिटू को एएनम कांति देवी ने टीका लगाया। राजगीर रोड स्थित पूजा पंडाल में केयर इंडिया के ऋतुरंजन, रौशन कुमार, एएनम कुंती देवी, डाटा ऑपरेटर गुलशन कुमार, सीएचओ रश्मि रंजन, प्रोफेसर कॉलनी स्थित पूजा पंडाल स्थित टीका केंद्र पर एएनम आशा कुमारी, स्वास्थकर्मी अमन प्रकाश सिंहा, केयर इंडिया के लवली कुमारी मौजूद रही। इस मौके पर अंचलाधिकारी लवकेश कुमार ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा का एक मात्र उपाय टीकाकरण है।

पकरीबरावा विभिन्न पूजा पंडालों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने माता के जयकारे लगवाते हुए कोरोना से जड़ से समाप्त करने के लिए टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग अबतक टीका नहीं लगवा सके हैं, वे शिविर का लाभ उठाते हुए टीका लगवाएं।