Saturday, January 22, 2022 at 1:10 AM

बल्लेबाजी व विकेट कीपिग में जलवा दिखाएगा

सीतामढ़ी।  जिले के डुमरा प्रखंड के पकटोला गांव निवासी शिक्षक शंभू कुमार यादव के पुत्र दीपक (16) का चयन बुधवार को इंडियन नेशनल कारपोरेट लीग आईएनसीएल द्वारा यूथ टैलेंटेड स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के माध्यम से किया गया है। वर्तमान में क्रिकेट एकेडमी आफ बिहार से जुड़े दीपक आठवीं कक्षा से ही गांव के ग्राउंड पर धुआंधार बैटिग करता रहा है। विकेट कीपिग में उसके बेहतर परफॉर्मेंस को लेकर उसका चयन हुआ है। वह यूएई के अबू धाबी और शारजाह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड में अपनी बैटिग व विकेटकीपिग से अपना जलवा बिखेरेगा। यूएई में 5 वनडे और 3 टी 20 मैच खेलेगा दीपक

दीपक के अच्छे प्रदर्शन के बाद आईएनसीएल के यूथ टैलेंटेड स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन द्वारा दीपक को यूएई में आयोजित टूर्नामेंट में चयन किया गया है। वहां पांच वनडे मैच तथा तीन टी20 मैच खेलेगा। इसमें प्रदर्शन के आधार पर उसका चयन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा।

पिछले साल अक्टूबर माह में गोवा कैंप के लिए भी दीपक का सेलेक्शन हो चुका है। दीपक वहां के ग्राउंड पर डीआर गोल्ड धोनी-रैना ट्रॉफी, मेहमान नवाजी ट्रॉफी और बेटी बचाओ ट्रॉफी में खेलेगा। जिसका फरवरी माह के शुरूआत में ही आयोजन होना है। इसके बाद दीपक वही से टीम के साथ दुबई में क्रिकेट खेलने के लिए रवाना हो जाएगा। दीपक ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार से जुड़ कर वह पटना कॉलेजिएट, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, फतेहपुर आदि जगहों पर बैटिग और विकेट कीपिग कर चुका है। दीपक ने बताया कि अपनी खेल के बदौलत टीम इंडिया में शामिल होना चाहता है।