UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 12:19 PM

महिला की दहेज के लिए मारपीट कर हत्या

मुजफ्फरपुर। अहियापुर थाना क्षेत्र के जमालाबाद में दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट कर विवाहिता पुतली कुमारी की हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने स्वजनों का बयान दर्ज किया। पुलिस को दिए बयान में महिला के पिता रामदयाल सहनी ने दहेज के लिए मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया है। इसमें दामाद संतोष सहनी के अलावा उसके पिता महेंद्र सहनी व परिवार के सदस्यों में शकर सहनी, सीमा देवी, मनचन देवी और मंजू देवी को आरोपित किया है। अहियापुर थाने की पुलिस बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

पुलिस को दिए बयान में महिला के पिता ने बताया कि सोमवार की शाम घटना की जानकारी के बाद जब जमालाबाद पहुंचे तो पुतली मृत अवस्था में पड़ी थी। उन्होंने कहा कि 2017 में पुतली की शादी संतोष सहनी के साथ की गई थी। शादी के बाद एक बच्चा जन्म लिया। इसके बाद से संतोष सहनी व अन्य आरोपित दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। इसके लिए मारपीट करते थे। इसको लेकर पूर्व में कई बार पंचायती भी की गई। बावजूद कोई असर नहीं हुआ और बार-बार मारपीट करते थे। नतीजा आरोपितों ने मिलकर सोमवार को पुतली की मारपीट कर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि आरोपितों की गिरफ्तारी की कवायद चल रही है।

 

सरैया थाना क्षेत्र के बहिलवारा रुपनाथ जवाहर चौक स्थित मोबाइल टावर से अज्ञात चोरों ने हजारों का सामान चुरा लिया। टेक्नीशियन सुशील कुमार ने बताया कि सोमवार की देर शाम टावर पर जाने पर पाया कि मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ है। भीतर जाने पर देखा कि सेल्फ बैटरी चार्जर डायनेमो, डीज़ल फि़ल्टर सेट सहित अन्य लगभग 25 हजार मूल्य का सामान गायब है। इसकी शिकायत थाने में की है।