UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:52 PM

17 अक्टूबर 22 केंद्रों पर आयोजित होगी शिक्षकों की लिखित परीक्षा, तैयारियां पूर्ण

झाँसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षाएं 17 अक्टूबर को नगर के 22 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में पूर्वाहन 10:00 से 12:30 तक तथा द्वितीय पाली अपराहन 02.00बजे से 03.00 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा से संबंधित तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जनपद में परीक्षा के दौरान नकल किसी भी दशा में बर्दास्त नही होगी। जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा में डुप्लीकेट परीक्षार्थी किसी भी दशा में शामिल नहीं हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए कक्ष निरीक्षक एडमिशन कार्ड की गंभीरता से जांच करें।
नगर में जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन प्रवेश परीक्षा 22 परीक्षा केंद्रों पर संपादित होगी। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों का पुनः सत्यापन करना सुनिश्चित करें,साथ ही यह अवश्य देख लें कि परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा वॉइस रिकॉर्डर के साथ, विद्युत व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर लें। उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक,स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक सहित कोई भी मोबाइल फोन, एंड्राइड फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकेंगे। नकल विहीन और स्वच्छता पूर्ण परीक्षा आयोजित कराने के संबंध में उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की तलाशी सावधानीपूर्वक ली जाए, उन्होंने विशेष रूप से महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला शिक्षिका द्वारा ही लिए जाने के निर्देश दिए। समस्त परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाए। दिनांक 17 अक्टूबर 2021 को जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा के संबंध में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र के 500 मीटर की दूरी के अंदर धरना प्रदर्शन, जुलूस, जनसभा नहीं होगी। लाउडस्पीकर का प्रयोग बिना अनुमति नहीं किया जाएगा, इसके साथ ही साथ फोटो स्टेट मशीन परीक्षा केंद्र के 500 मीटर की दूरी पर बंद रखी जाएंगी इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। परीक्षा के मद्देनजर जनपद झांसी में द0प्र0स0 की धारा-144 प्रभावी रहेगी, सभी अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट का यह दायित्व होगा कि धारा-144 द0प्र0स0 का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।
बैठक में जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा-2021 प्रवेश परीक्षा के नोडल समन्वयक जिला विद्यालय निरीक्षक श्री कोमल सिंह यादव ने बताया कि नगर में 22 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा संपन्न होगी। प्रथम पाली 22 परीक्षा केंद्रों पर पूर्वाहन 10:00 से 12:30 तक सम्पन्न होगी, द्वितीय पाली 02 अपराहन 02:00 से 03:00 तक संपन्न होगी, प्रथम पाली में परीक्षा केंद्रों पर 9953 परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में शामिल होंगे, इसके साथ ही द्वितीय पाली में भी 530 परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक/ प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा केंद्र पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, प्रशासन बी प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट गुलाबचंद, एसीएम वान्या सिंह, उप जिला अधिकारी सान्या छाबड़ा, अतुल कुमार, डीआईओएस कोमल सिंह यादव, प्रधानाचार्य पीके मौर्य, मिलन गुप्ता सहित स्टैटिक मजिस्ट्रेट, परीक्षा केंद्रों के प्रधानाचार्य, केंद्र व्यवस्थापक आदि उपस्थित रहे।