ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी से राहत देंगे एसी हेलमेट

चार घंटे की चार्जिंग पर आठ घंटे करेगा काम, अभी हुआ है ट्रॉयल

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी से राहत देंगे एसी हेलमेट

लखनऊ। राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस को तेज धूप में गर्मी से बचाने और राहत प्रदान करने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप एडीसीपी ट्रैफिक ने पुलिस कर्मियों को ट्रायल करने के लिए एसी हेलमेट पहन कर उनके अनुभवों को जाना।इस दौरान भीषण गर्मी से परेशान पुलिस कर्मियों ने एसी हेलमेट की पहल के लिए धन्यवाद दिया।

राजधानी में भीषण गर्मी के दौरान भी यातायात व्यवस्था को सुचारू और सुगम बनाये रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को राहत प्रदान करने के लिए सोमवार को एडीसीपी ट्रैफिक अजय सिंह ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से राहत देने के लिए एसी हेलमेट पहनाये। इस दौरान हजरतगंज चौराहे पर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एसी  हेलमेट पहनकर पुलिस कर्मियों ने  शासन और उच्च अधिकारियों इस पहल के लिए उन्हें धन्यवाद किया।

एडीसीपी ट्रैफिक अजय सिंह ने एसी हेलमेट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भीषण गर्मी में ट्रैफिक का संचालन करने वाले पुलिसकर्मियों को निजात दिलाने के लिए शासन से इस तरह की सुविधाओं की मांग की गई थी जिस पर शासन द्वारा अभी ट्रायल के लिए हैदराबाद की कंपनी द्वारा निर्मित एसी हेलमेट ट्रैफिक कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और दरोगा को पहनाकर उनके अनुभवों की एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और इस प्रयोग के सफल होने पर शासन से इस तरह के अन्य हेलमेट की मांग की जायेगी। इस हेलमेट की कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया कि चार घंटे की चार्जिंग के बाद यह आठ घंटे बैटरी बैकअप के साथ काम करेगा। इससे पहले यह प्रयोग हाल ही में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक टीम के लिये किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कॉमेडी के मंच पर मतदान बढ़ाने की अपील कॉमेडी के मंच पर मतदान बढ़ाने की अपील
लखनऊ। जनपद लखनऊ में 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन एवं 173 लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन...
पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16 हजार करोड़ कर्जा लिया : कांग्रेस
चुनावी शोर ने पकड़ी रफ्तार , ताबड़तोड़ जनसभाओं का सिलसिला शुरू
भाजपा ने विकास के नाम पर जनता को दिया छलावा-डॉ. एसपी सिंह पटेल
सीएम के कार्यक्रम को लेकर एडीजी समेत अफसरों ने किया कवायद
प्रबंधक देवी प्रसाद पांडेय पर न्यायालय ने लगाया 5000का जुर्माना
निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का सुल्तानपुर आना भाजपा के लिए शुभ संकेत