रामबाग में किया गया जेईई मेन्स में उत्तीर्ण छात्रों को सम्मानित

विद्यालय में अध्ययन करते हुए उत्तीर्ण की मेंस की परीक्षा - गोविन्द सिंह

रामबाग में किया गया जेईई मेन्स में उत्तीर्ण छात्रों को सम्मानित

बस्ती - आज सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रामबाग में JEE Mains में उत्तीर्ण छात्रों का सम्मान किया गया। विशाल चौधरी, प्रखर पाण्डेय, शिवांश पाण्डेय, शिखर चौहान, रुद्र प्रताप सिंह  आयुष शुक्ल, अर्पित पाण्डेय आदि ने यह परीक्षा उत्तीर्ण किया। इन छात्रों और उनके अभिभावकों को स्मृतिचिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया।
अपने संबोधन में विद्यालय के प्रधानाचार्य गोविंद सिंह ने सभी उत्तीर्ण छात्रों को उनकी इस सफलता पर बधाई दी और आगे मन लगाकर परिश्रम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यदि प्रारम्भ से तैयारी की जाए, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। उन्होने जेईई मेन्स में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को और कड़ी मेहनत करने की सलाह दी, जिससे उनमें से अधिकतर छात्र IIT के लिए चयनित हो जाएं।उन्होंने आगे बताया कि ये छात्र विद्यालय में अध्ययनरत रहते हुए तैयारी किये और विद्यालय के ही आचार्यों के मार्गदर्शन में यह प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण किये।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष हमारे विद्यालय में ऐसे छात्रों की काफी संख्या रहती है, जो प्रत्येक वर्ष जेईई और नीट में चयनित होते रहते है।इसी क्रम में छात्रों ने भी बताया कि हम लोग कक्षा द्वादश की तैयारी करते हुए अपने श्रेष्ठ गुरुजनों के मार्गदर्शन में JEE Mains की परीक्षा में सर्वाधिक परसेंटाइल अंक अर्जित किये। इस परीक्षा को उत्तीर्ण में हमारे विद्यालय का विशेष योगदान रहा। आगे एडवांस की भी तैयारी जारी है।
इस अवसर पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री गोपाल गाडिया, प्रबंधक प्रो. (डॉ.) सुरेन्द्र प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्त, प्रबंध समिति के सभी सदस्यों सहित समस्त आचार्य बन्धुओं ने भी उत्तीर्ण छात्रों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News