रोटरी क्लब बस्ती ने महिला स्वावलंबन के लिये भेंट किया सिलाई मशीन

रोटरी क्लब बस्ती ने महिला स्वावलंबन के लिये भेंट किया सिलाई मशीन

बस्ती - रोटरी मण्डल अध्यक्ष  3120 रोटेरियन सुनील बंसल ने रोटरी क्लब बस्ती सेंट्रल द्वारा किए गए कार्यों का निरीक्षण किया । एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में उन्होने रोटरी  द्वारा सामाजिक शिक्षा स्वास्थ्य के क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा में उन्होने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए और रोटरी क्लब बस्ती सेंट्रल के द्वारा किये गए कार्यो की सराहा। रोटेरियन लक्ष्मीकान्त पाण्डेय ने क्लब द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी, सहायक मंडल अध्यक्ष डॉ डीके गुप्ता ने रोटरी पिन के महत्व की जानकारी दिया।
क्लब अध्यक्ष रोटेरियन अच्युत अग्रवाल ने  कहा कि क्लब के द्वारा भविष्य में सामाजिक हित के लिए कई कार्य कराए जाएंगे और  टीम के साथ समाजसेवा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने को तैयार है। रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल के पदाधिकारियों ने सामाजिक संगठन ‘साथी हाथ बढ़ाना’ ट्रस्ट के साथ मिलकर शिक्षा स्वास्थ्य एवं सामाजिक क्षेत्र में कार्य करेगा। ‘साथी हाथ बढ़ाना के संस्थापक राजकुमार पाण्डेय ने कहा कि क्लब के साथ भविष्य में मिलकर अच्छा कार्य करेंगे जिससे समाज के वंचित पिछड़े लोगों को लाभ मिल सके। रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल बाबा गोविंद कल हंस स्पोर्ट ग्रुप वाल्टरगंज के संस्थापक रिटायर्ड सैनिक चन्द्रभूषण सिंह कलहंस के सहयोग से बच्चों में खेल कूद आदि तैयारी के लिए क्लब सहयोग करेगा।
क्लब के द्वारा महिला स्वावलंबन योजना के अंतर्गत सोनम कविता को मंडल अध्यक्ष  द्वारा सिलाई मशीन  दिया गया। क्लब के द्वारा गोद लिए गए टीवी मरीज 11 मरीजो को पोषण पोटली प्रदान की गई।शिक्षा के क्षेत्र में अर्चना शोध संस्थान, रोटरी क्लब बस्ती सेंट्रल, साथी हाथ बढ़ाना ट्रस्ट के द्वारा गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। वरिष्ठ रोटेरियन अमरमणि पाण्डेय के संयोजन में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा । मंडलाध्यक्ष के द्वारा नए रोटेरियन डॉक्टर सुनील कुमार चौधरी, राजकुमार पाण्डेय को रोटरी पिन पहनाकर क्लब में सम्मिलित कराया गया।इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ने कहा कि रोटरी के माध्यम से हम समाज में निरन्तर अच्छा कार्य कर रहे हैं जो मानव होने का प्रथम कर्तव्य है। उन्होने निर्देशित किया कि रोटरी की कार्यशाला आयोजित करके अधिक से अधिक लोगों को रोटरी के बारे में जानकारी दी जाय।
इस अवसर पर रोटेरियन कौशल कुमार  पाण्डेय, आशीष वाधवानी, आशीष ठकराल, चार्टर अध्यक्ष मुनीरूद्दीन अहमद, इलेक्ट प्रेसिडेंट वामिक मिराज, विमल तुलस्यान, आकांक्षा अग्रवाल, अमरमणि पाण्डेय, राजकुमार पाण्डेय, डॉ सुनील चौधरी, अमित त्रिपाठी, सुभाष चंद्र अग्रहरि, सैनिक चंद्र भूषण सिंह कलहंस, कवीश अबरोल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन रोटेरियन कविश अबरोल और आभार ज्ञापन क्लब अध्यक्ष अच्युत अग्रवाल ने  किया।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

आप अनुराग को जिताओ, बड़ा बनाने की जिम्मेदारी मेरी : शाह आप अनुराग को जिताओ, बड़ा बनाने की जिम्मेदारी मेरी : शाह
ललितपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पांचवे चरण के प्रचार के अंतिम दिन ललितपुर के तुवन मंदिर प्रांगण में भाजपा...
अंतिम दिन प्रदीप को नहीं मिली जुलूस की इजाजत
सरकारी काम में बाधा डालने तथा लोक शान्ति भंग करने में 05 अभियुक्त गिरफ्तार।
डीएम ने जनपद के खराब हैंडपंप व वाटर कूलरों को ठीक कराने के दिए निर्देश
मजिस्ट्रेट के देखरेख में पोस्टमार्टम  लिए कब्र से निकाला गया दूधमुंही बच्ची का शव
अकबरपुर के अभिषेक ने प्रथम बार स्वैच्छिक किया रक्तदान
अवधपुरी सांस्कृतिक क्लब द्वारा आयोजित हुई पोस्टर प्रतियोगिता