सभी पार्टियों को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी: तेजस्वी

सभी पार्टियों को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी: तेजस्वी

नई दिल्ली/पटना : बिहार में महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मामला सुलझ गया है. यह कहना है बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का. कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक के आवास पर हुई बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने यह बात कही.

'सीटों पर सहमति बन गई' : तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन में सीटों पर सहमति बन गई है. सभी पार्टियों को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. पटना में एक-दो दिनों के अंदर इसकी घोषणा कर दी जाएगी. इस दौरान राजद नेता सह बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे गठबंधन में कहीं टूट की बात नहीं है. एनडीए में बिखराव है. पशुपति पारस को एक सीट भी नहीं दी गई, दो नेताओं को बिना पूछे एक-एक सीट बांट दिया गया.

''हमारा गठबंधन सबसे पुराना है. हम हर परिस्थिति में साथ रहे हैं. हमारा मेन एजेंडा बीजेपी को रोकना है, बिहार चौंकाने वाले नतीजे देगा. लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस और RJD मिलकर चुनाव लड़ेंगे.''- तेजस्वी यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री, बिहार

दिल्ली में हुई महत्वपूर्ण बैठक : बता दें कि मंगलवार शाम को दिल्ली में मुकुल वासनिक के आवास पर बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, तेजस्वी यादव मौजूद थे. पिछले कुछ दिनों से कहा जा रहा था कि बिहार में सीटों को लेकर पेच फंसा हुआ है.

क्यों हो रही थी गठबंधन में गाठ की बात? जिस प्रकार से बिना सीट बंटवारे के आरजेडी ने अपने प्रत्याशियों को मौदान में उतारा. माले की तरफ से बेगूसराय सीट से उम्मीदवार की घोषणा हुई, बीमा भारती की आरजेडी में एंट्री और पूर्णिया में दावेदारी की बात हुई उसके बाद से कांग्रेस के नेता असहज महसूस कर रहे थे. कहा जा रहा था आरजेडी मनमानी कर रही है. हालांकि तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया कि कहीं कोई समस्या नहीं है. जल्द ही सीटों को लेकर ऐलान कर दिया जाएगा.

 

Tags: Biahr

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

आनंद ने कहा बीजेपी नेता आएं, तो उनके लिए जूते-चप्पल और लाठी तैयार रखो: FIR दर्ज आनंद ने कहा बीजेपी नेता आएं, तो उनके लिए जूते-चप्पल और लाठी तैयार रखो: FIR दर्ज
सीतापुर: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद के खिलाफ सीतापुर में रविवार को FIR दर्ज की गई....
एलोन मस्क अचानक चीन पहुंचे, एक सप्ताह पहले रद्द की थी भारत यात्रा
आज का राशिफल: 29 अप्रैल, 2024
फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिये- Google AI Tool से करें दोस्ती
आक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा