बलरामपुर गार्डन में बही श्रीराम हनुमत भक्ति की धारा

हनुमत महोत्सव बनारस की आरती के साथ हुआ सम्पन्न

बलरामपुर गार्डन में बही श्रीराम हनुमत भक्ति की धारा

लखनऊ। श्री राम हनुमत महोत्सव का दो दिवसीय भव्य आयोजन हनुमत सेवा समिति की ओर से 13 और 14 अप्रैल को अशोक मार्ग स्थित बलरामपुर गार्डन में किया गया। इसके पहले दिन सुंदरकांड, सम्मान समारोह, सत्संग, हनुमत झांकी और विश्वविख्यात हनुमत संग्रहालय के दर्शन ने भक्तों को श्रीराम हनुमत भक्ति से सराबोर कर दिया। विवेक पाण्डेय के संयोजन में ही  रविवार 14 अप्रैल को सुंदरकांड का पाठ, हनुमत क्विज, भजन गायन, बनारस की गंगा आरती के साथ ही झारखंड से आई वायरल गर्ल स्नेहल सोनी साचु का सुमधुर भजन गायन भी हुआ।

लिम्का और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कृष्ण कुमार चौरसिया के संग्रह की प्रदर्शनी में भी खासी दिलचस्पी दिखायी। उस संग्रह में चालीस हजार से अधिक हनुमान महाराज की तस्वीरें, मूर्तियां, सिक्कें, पेन्टिंग और पुस्तकें प्रदर्शित की गई थीं। मंगलाचरण के बाद शाम को नई दिल्ली से आमंत्रित विश्वविख्यात स्वर सम्राट, अजय याग्निक द्वारा सुण्दरकाण्ड का सस्वर सामूहिक पाठ किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार और मंच संचालक प्रेम कान्त तिवारी ने रामायण और हनुमान जी महाराज पर आधारित ज्ञानवर्धक "हनुमत क्विज" आयोजित की। सुमधुर भजन गायक डॉ. विवेकानंद पाण्डेय द्वारा हनुमत भजनों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। झारखंड से आमंत्रित सोशल मीडिया पर नन्हीं प्रख्यात भजन गायिका स्नेहल सोनी साचु द्वारा भजनों की अमृत वर्षा की गई। उसने दुनिया में देव हजारों है बजरंगबली तेरा क्या कहना भजन सुनाए। अंत में वाराणसी में होने वाली गंगा की महाआरती की गई। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

प्रायोगिक शिक्षा की संपूर्णता के लिए औद्योगिक भ्रमण जरूरी : प्रो.वन्दना सिंह प्रायोगिक शिक्षा की संपूर्णता के लिए औद्योगिक भ्रमण जरूरी : प्रो.वन्दना सिंह
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध विभाग के बी.बी.ए. के छात्रों का औद्योगिक भ्रमण को कुलपति प्रोफेसर...
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने किए रामलला के दर्शन
तीन चरणों में बसपा को एक भी सीट नहीं- अखिलेश
पीआरवी द्वारा सड़क दुर्घटना में घायल 03 लोगों को भेजवाया गया अस्पताल
भाजपा ने किसानों और नौजवानों को धोखा दिया : अखिलेश यादव
डीएम एसपी द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया निरीक्षण, दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश
व्यय प्रेक्षक का जनपद में हुआ आगमन