3500 से अधिक छात्रों के बीच हुई प्रतिस्पर्धा

3500 से अधिक छात्रों के बीच हुई प्रतिस्पर्धा

लखनऊ। क्रीसेंडो-सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल्स ग्रुप का सांस्कृतिक महोत्सव लगातार सातवें साल बड़े धमाके के साथ लौटा। प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले रविवार को बड़े ही धूमधाम के साथ मना और इसको मनाया जाने वाला विषय 1990 के दशक का भारत था, जिसे सभी 56 स्कूलों में उत्साह के साथ लिया गया और 47,000 से अधिक छात्रों के लिए खुला था। अंतिम सप्ताह में 3500 से अधिक छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धा हुई। इस आयोजन के निर्णायक कला और संस्कृति के क्षेत्र के कुछ जाने-माने विशेषज्ञ थे, जिनमें से कई ने भारत के विभिन्न कोनों से यात्रा करके विशेष प्रदर्शन किया।
 
उन्होंने सर्वसम्मति से कहा कि सभी समूहों में प्रतिभा का अविश्वसनीय प्रदर्शन हो रहा है। गायन, नृत्य, कला, वाद-विवाद, भाषण, प्रश्नोत्तरी आदि और अभिनय आश्चर्यजनक है, जबकि रचनात्मक लेखन और कॉमिक स्क्रिप्ट राइटिंग बीट बॉक्सिंग और बॉडी परकशन जैसी अभिनव प्रतियोगिताओं ने हमें सभी बच्चों द्वारा गहरी जानकारी दी।
 
जयपुरिया में, भारत के विकास के लिए छात्रों के विकास, संस्कृति और सामाजिक-आर्थिक मानकों के उत्थान पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 33 आयोजनों और प्रतियोगिताओं में 3500 से अधिक राष्ट्रीय फाइनलिस्ट थे। लखनऊ की महापौर सुषमा खरकवाल और विशिष्ट अतिथि, प्रसिद्ध कवि विनीत केकेएन पंछी ने अपनी खास उपस्थिति दर्ज करायी। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News