आरडीएसओ में हिन्दी भाषा पर निंबध प्रतियोगिता का आयोजन

आरडीएसओ में हिन्दी भाषा पर निंबध प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। राजधानी के आलमबाग स्थित आरडीएसओ क्षेत्रीय स्तर पर विभिन्न हिंदी प्रतियोगिताओं में राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार और प्रोत्साहन के मद्देनजर शनिवार को हिंदी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें संगठन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में आशीष कुमार गुप्ता,निदेशक/ अनुसंधान तथा विजय कुमार गोयल, निदेशक/चालन शक्ति उपस्थित रहे।

हिंदी वाक्य प्रतियोगिता के विषय सोशल मीडिया: सूचना/दुष्प्रचार व क्या शिक्षण के लिये कम्प्यूटर शिक्षकों से बेहतर माध्यम है पर लोगों ने वक्तव्य प्रस्तुत किए। इससे पूर्व हिंदी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हिंदी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता में प्रश्न-पत्र की गोपनीयता का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया।

कार्मिकों ने बड़ी ही निष्ठा के साथ वर्तमान रेल परिदृश्य पर अपने विचारों को अपनी लेखनी के माध्यम से अभिव्यक्त किया। संगठन के राजभाषा विभाग के कार्मिकों के कुशल प्रबंधन तथा मुख्य राजभाषा अधिकारी डॉ. वीणा कुमारी वर्मा एवं राजभाषा अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में इन प्रतियोगिताओं का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (EDC) के माध्यम से मतदान करने हेतु वोटर फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित - डीईओ। इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (EDC) के माध्यम से मतदान करने हेतु वोटर फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित - डीईओ।
संत कबीर नगर, 09 मई 2024 (सू0वि0)। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र...
निरुद्ध बन्दियों को कानूनी अधिकारों के प्रति किया गया जागरूक।
मोदी के अडानी-अंबानी के खुलासे से हड़कंप : कांग्रेस
स्वीप (SVEEP) कार्यक्रम के तहत मतदान के प्रति किया गया जागरूक।
किसी भी प्रत्याशी ने नही लिया नामांकन वापस-रिटर्निंग आफिसर।
डीडीपीएस स्कूल ने अभिभावकों पर दबाव व दहशत पैदा करने लिए बैठाए बाउंसर : डाॅ. बीपी त्यागी
एसपी ने निर्वाचन डयूटी हेतु होमगार्डस बल को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।