फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिये- Google AI Tool से करें दोस्ती

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिये- Google AI Tool से करें दोस्ती

हैदराबाद: आज के समय में अपनी लैंग्वेज के साथ इंग्लिश भी उतनी ही जरूरी है. ऐसे में यदि आप अपनी इंग्लिश को स्ट्रांग करना चाहते हैं तो फिर कोई क्लास करने की जरूरत नहीं है. जी हां! गूगल ने नया फीचर लॉन्च कर दिया है, जिस पर आप प्रैक्टिस कर फ्लूएंट अंग्रेजी बोल सकते हैं. Google ने AI स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर को यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है. यहां जानें गूगल के फीचर से कैसे अपनी इंग्लिश को मजबूत करें.

ऐसे कर सकते हैं Google AI से इंग्लिश मजबूत
Google ने यूजर्स को अंग्रेजी में फ्लूएंट बनने में मदद करने के लिए AI से चलने वाला AI स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर लॉन्च किया है और यह बड़े काम का फीचर है. यूजर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम के साथ मदद लेकर अंग्रेजी बोलने की प्रैक्टिस कर सकते हैं. गूगल का स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर एआई लैंग्वेज मॉडल का यूज करके रियल परिस्थिति में ले जाता है, जहां आप खुलकर प्रैक्टिस कर सकते हैं. यूजर्स अपने प्रश्न को AI से टाइप या बोलकर भी पूछ सकते हैं.

फीचर का मजा ले सकते हैं भारत समेत यह 6 देश
बता दें कि Google का स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर Google के सर्च लैब्स प्रोग्राम का एक हिस्सा है और वर्तमान में यह दुनियाभर के कुल 6 देशों में उपलब्ध है. इन देशों में भारत के साथ अर्जेंटीना, वेनेजुएला, मैक्सिको, इंडोनेशिया के साथ कोलंबिया शामिल है.

कन्वर्सेशन एआई Google की स्पीकिंग प्रैक्टिस पर काम कर सकते हैं. इसकी मदद से अंग्रेजी भाषा सीखने वाले इंग्लिश बोलने की इसपर प्रैक्टिस कर सकते हैं और एआई से सही ग्रामर भी प्राप्त कर सकते हैं. गूगल के इस नए मेथड से टू वे कम्युनिकेशन मजबूत होगा.

 

Tags: Google AI

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News