जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन

जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन

IMG-20240501-WA0038महाराजगंज, जनपद में सरकारी/अर्धसरकारी अधिष्ठानों में कार्यरत महिला अधिकारियों/कर्मचारियो के 05 साल से कम आयु वर्ग के बच्चे हेतु शिशु सदन का उद्घाटन जिला न्यायाधीश नीरज कुमार द्वारा फीता काटकर किया गया।

             इस अवसर पर जिलाधिकारी व जिलाधिकारी ने जिला न्यायाधीश और अन्य अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट कर किया। इस अवसर पर अतिथियों ने शिशु सदन का निरीक्षण किया और बच्चों में चॉकलेट आदि का वितरण भी किया।
          जिला न्यायाधीश ने शिशु सदन की व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इससे जिन महिला कर्मियों के छोटे बच्चे हैं, उनको काफी सुविधा मिलेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि महिला न्यायिक कर्मचारी व महिला पुलिसकर्मी भी अपने बच्चों को यहां भेज सकते हैं। सरकारी/अर्धसरकारी विभागों में कार्यरत महिलाओं की सुविधा के लिए जिलाधिकारी के विशेष पहल के रूप में शिशु सदन का शुभारंभ किया गया है। वरिष्ठ कोषाधिकारी कक्ष के बगल में "शिशु सदन" दिनाँक 01 मई 2024 से संचालित हो गया है, जो सभी कार्य दिवसों में प्रातः 09 बजे से सांय 05 बजे तक क्रियाशील रहेगा।
          शिशु सदन में बच्चों की देखरेख के लिए सहायिका और साफ–सफाई के लिए सफाईकर्मी की तैनाती रहेगी। इसके अलावा बच्चों के लिए खिलौने, कुर्सी–मेज, पठन सामग्री, फर्स्ट एड सहित सभी जरूरी समान मौजूद रहेगा। साथ ही एक पृथक स्तनपान कक्ष की भी व्यवस्था है।

Tags:

About The Author

Latest News

चोरी किए गए सामान के साथ शातिर चोर गिरफ्तार चोरी किए गए सामान के साथ शातिर चोर गिरफ्तार
थाना कोतवाली पुलिस द्वारा थाना कोतवाली पर पंजीकृत मु0अ0सं0 217/2024 धारा 380 IPC से संबंधित वांछित अभियुक्त (सिद्धार्थ पुत्र साज...
एसपी ने परेड की सलामी लेकर किया पुलिस लाइन का निरीक्षण।
दीदी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
स्काउट गाइड टीम द्वारा मतदाता जागरूकता की दिलाई गई शपथ -जिला गाइड कमिश्नर
एंटीबायोटिक्स के क्षेत्र में नवाचार का साधन है माइक्रोबियल इंजीनियरिंग : डॉ. गुप्ता*:
फ़ूड स्टाल प्रतियोगिता से मतदाता जागरूकता का दिया संदेश
अपनी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य गढ़ने का यही मौका है - अनुप्रिया पटेल