अब मोदी के भाषणों में नहीं दिखती गारंटी व 400 पार: कांग्रेस

बोले पार्टी प्रमुख के राजनीतिक सलाहकार, रेल व्यवस्था को गर्त में पहुंचा दिया

अब मोदी के भाषणों में नहीं दिखती गारंटी व 400 पार: कांग्रेस

लखनऊ। लोकसभा के तीन चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हो गया है कि जनता का जो गुस्सा मोदी सरकार के खिलाफ है वह अब जनता व्यक्त कर रही है। दस साल पहले जो कहानी मोदी जी के चुनावी कैंपेन 2014 में शुरू हुई थी वन रैंक वन पेंशन से वह अग्निवीर योजना के आ जाने के बाद नो रैंक नो पेंशन पर पहुंच गई है। उन्होंने जो नारा दिया था बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का और आज हालात बलात्कारी बचाओ बलात्कारी भगाओ तक पहुंच गये हैं। बेटियों पर अत्याचार करने वाले बृजभूषण शरण सिंह और प्रज्वल रेवन्ना पर कार्रवाई करने की हिम्मत भाजपा नहीं कर पा रही है। 10 साल पूर्व मोदी जी ने कहा था कि मां गंगा ने बुलाया है और दस के बाद मां गंगा की क्या हालत है उत्तर प्रदेश के लोग अच्छी तरह से जानते हैं।

ये बातें बुधवार को पार्टी कार्यालय पर कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और पार्टी अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार गुरदीप सप्पल ने राजधानी लखनऊ में पत्रकारों से कहीं। कांग्रेस नेता ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था कि 100 स्मार्ट सिटी बनाऊंगा और दस साल के बाद अगर हम दुनिया की सबसे प्रदूषित शहरों की बात करें तो उनमें से 82 शहर भारत के हैं, स्मार्ट सिटी तो दूर की बात है भाजपा सरकार ने जहर में सांस लेना और जहर में जीने के लिए इस देश के लोगों को मजबूर कर दिया है। 2022 में कहा था कि इस देश में बुलेट ट्रेन चलेगी लेकिन वर्षों पुरानी भारतीय रेल की व्यवस्था को गर्त में पहुंचा दिया। जो बुजुर्गों तथा विकलांगों को सब्सिडी मिलती थी वह खत्म कर दी।

उनका वादा किसानों की आय दोगुनी करने का था परन्तु देश के अन्नदाताओं पर मोदी राज में बर्बरता और अत्याचार किया गया। आगे कहा कि आज देश के अंदर महंगाई और बेरोजगारी की जो स्थिति है वह बताती है कि मोदी सरकार पूरी तरह से इस मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कहा कि आज देश में हर जगह कांग्रेस के न्याय पत्र की बात हो रही है, 88 लाख लोगों ने कांग्रेस का न्याय पत्र डाउनलोड किया है और जो भाजपा का घोषणा पत्र और गारंटी है वह टायटेनिक की तरह पूरी तरह से डूब गया है।

आज खुद ही प्रधानमंत्री अपने भाषणों में घोषणा पत्र की बात तक नहीं कर रहे हैं। उनके पिछले कई दिनों के भाषण देखे जाएं तो मोदी की गारंटी प्रधानमंत्री जी को खुद यकीन नहीं दिला पा रही है। अब उनके भाषणों में ना तो गारंटी और ना ही 400 पार और ना ही अपने घोषणा पत्र के किसी बिन्दु पर चर्चा दिखाई पड़ती है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानुज सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते...
 यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज
दुष्कर्म के झूठे केस में फंसा कर रुपये ऐंठने वाली महिला को दबोचा
रंजिश में श्मशान से शव खोदा और रसोई में लाकर जला दिया
पारे का जलवा जारी, आठ शहरों का पारा 46 पार
किशोरी को अगवा कर झोंका वेश्यावृति में, पुलिस ने आरोपित महिला को किया अरेस्ट
ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त