चुनावी एजेंडे में शिक्षा प्रणाली सुधार पर फोकस: सरवर अली

लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से सरवर पार्टी अध्यक्ष सरवर अली ने ठोंकी चुनावी ताल

चुनावी एजेंडे में शिक्षा प्रणाली सुधार पर फोकस: सरवर अली

लखनऊ। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र 35 से राजधानी के चुनावी दंगल में एक युवा नेता ने छलांग लगाने की पूरी तैयारी कर ली है। सोमवार को युवा प्रत्याशी ने तरूणमित्र टीम को बताया कि वो अपने समर्थकों संग कलेक्ट्रेट गये थे और उन्हें डायमंड चुनाव चिन्ह मिला है। वैसे तो रक्षामंत्री और सांसद राजनाथ सिंह के वृहद राजनीतिक कद और सत्ताधारी दल बीजेपी के हाईफाई चुनावी एजेंडे के समक्ष उक्त युवा उम्मीदवार का कद उतना बड़ा नहीं है, मगर उनके चुनावी मैनिफेस्टो पर गौर करें तो वो कुछ अलग ही बयां करता है।
 
सरवर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरवर अली ने बताया कि उनके चुनावी घोषणापत्र के तहत सबसे पहले तो सभी निजी स्कूलों की फीस को आधा करने की योजना है, डेवलपमेंट चार्ज हटेगा, लाइबे्ररी व कम्प्यूटर फीस कक्षा एक से पांच तक हटेगी, ई रिक्शा, ऑटो का गलत तरीके से हुआ चालान हटाया जायेगा, प्राइवेट स्कूलों के संचालन नियंत्रण को लेकर एक उच्चस्तरीय कमेटी बनायी जायेगी जिसमें अभिभावक, नागरिकजन और अन्य वरिष्ठजन शामिल होंगे।
 
कुल मिलाकर युवा लोकसभा प्रत्याशी सरवर अली का जो उपरोक्त एजेंडा है वो मुख्यत: मौजूदा हाल में फैले गड़बड़ शिक्षा प्रणाली पर एक करारा तमाचा और जिसमें काफी सुधार की गुुुंजाइश भी प्रतीत हो रही। लेखराज मार्केट निकट संजयगांधी पुरम कॉलोनी निवासी सरवर अली काफी पहले से ही सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर शहर के विभिन्न नागरिकजन कार्यक्रमों में प्रतिभाग करते रहे हैं। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सीक्रेट डील से महाविनाश के ज्वालामुखी  सीक्रेट डील से महाविनाश के ज्वालामुखी 
  रूस-चीन क्रेट डील: इतिहास गवाह है.. महाशक्तियों में जंग जितनी मुश्किल से शुरू होती है, खत्म भी उतनी ही
हर्बल टी गैस या एसिडिटी से मिलगा छुटकारा
7 दिन तक लू से बचें
 परेशान महिला ने पति की हत्या की...
3 योगा  वर्कआउट में करें शामिल
आतंकी हमले  में एक की मौत
 20 मई को मतदान प्रचार खत्‍म