शस्त्र लाइसेन्स जमा न करने को सौंपा ज्ञापन

पुलिस आयुक्त ने कमेटी के विचारोंपरांत छूट देने का दिया आश्वासन

शस्त्र लाइसेन्स जमा न करने को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। व्यापारियों की सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त लॉ एण्ड ऑर्डर से लखनऊ व्यापार मंडल अध्यक्ष ने मुलाकात की। शुक्रवार को लखनऊ व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने संयुक्त पुलिस आयुक्त लॉ एण्ड ऑर्डर पुलिस कमिश्नरेट से मुलाकात कर व्यापारियों की आत्मरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेन्स न जमा करना पड़े इसके लिए ज्ञापन सौपते हुए मांग की है। उन्होंने व्यापारियों की सुरक्षा का जिक्र करते कहा कि व्यापारियों के पास जो शस्त्र लाइसेन्स है वह अपनी सुरक्षा के साथ-साथ व्यापार की भी सुरक्षा करते है। जिसमें आपराधिक प्रवृत्ति का न हो तो उसके शास्त्र लाइसेन्स न जमा कराये जायें।
 
चुनाव के दौरान पुलिस की भी उपलब्धता कम हो जाती है ऐसे में आपराधिक प्रवृत्ति जैसे चोर लुटेरे सक्रिय हो जाते है। व्यापारी दिन भर माल बेच कर रात्रि में दुकान बन्द कर अपने साथ नगदी घर ले जाते है जिसकी सुरक्षा के लिए अपने पास शस्त्र लाइसेन्स रखतें है।
 
श्री मिश्र ने मांग करते हुए कहा कि व्यापारियों को शस्त्र लाइसेन्स न जमा करने की छूट प्रदान की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि कि पूर्व में भी ऐसी व्यवस्था थी जिसके लिए एक निर्धारित फार्म पर आवेदन किया जाता था और उस पर पुलिस की आख्या के अनुसार छूट प्रदान की जाती रही है। इसके तत्पश्चात संयुक्त पुलिस आयुक्त ने ज्ञापन पर विचार करते हुए  कहा कि  पुलिस आख्या के हिसाब से हमारी कमेटी विचार करके छूट प्रदान करेगी। जिस पर श्री मिश्र ने संयुक्त पुलिस आयुक्त का धन्यवाद व्यक्त किया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

केंद्रीय फोर्स आगमन पर जिले अधिकारियों ने किया स्वागत  केंद्रीय फोर्स आगमन पर जिले अधिकारियों ने किया स्वागत 
मैनपुरी। आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को जनपद में सकुशल व शांतिपूर्ण कराने के लिए शुक्रवार को पैरामिलेट्री फोर्स अपने...
 सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट मतदान को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण करायें संपन्न
व्यय प्रेक्षक ने कंट्रोल रूम, एमसीएमसी, मीडिया सेल का किया निरीक्षण
डीएम ने नदी पार कर परखी मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं
शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के संबंध में आयोजित बैठक
आबकारी विभाग ने 220 किलोग्राम नष्ट की लहन
 कालेज परिसर में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला