पहले दो घंटे के मतदान में सहानपुर अव्वल

पहले दो घंटे के मतदान में सहानपुर अव्वल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर पहले चरण में शुक्रवार सात बजे से मतदान जारी है। कड़ी सुरक्षा के बीच चल रहे मतदान में पहले दो घंटों में सहानपुर की जनता ने बाजी मारी है और सबसे ज्यादा मतदान कर 16 फीसदी से अधिक मतदान किया है। उप्र के पश्चिम की आठ निर्वाचन क्षेत्रों में सबसे पीछे रामपुर की जनता रही है। हालांकि यहां भी 10 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है।

उप्र चुनाव आयोग की ओर से मतदान को लेकर शुरूआती दो घंटों के दर्ज रिकार्ड के मुताबिक सबसे जागरूक मतदाता सहानपुर लोकसभा सीट पर हो रहे मतदान के देखे जा रहे हैं। आठ सीटों पर हो रहे मतदान की बात की जाए तो क्रमश: सहरानपुर 16.49 प्रतिशत, नगीना (अ0जा0)- 13.91 प्रतिशत, पीलीभीत 13.36 प्रतिशत, कैराना 12.45 प्रतिशत, बिजनौर 12.37 प्रतिशत, मुजफ्फरनगर 11.31 प्रतिशत, मुरादाबाद 10.89 प्रतिशत और सबसे कम रामपुर 10.66 प्रतिशत मतदान हुआ है।

सुरक्षा और सौहार्दपूण माहौल में हो रहा मतदान
लोकसभा की आठ सीटों पर सहरानपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना(अ0जा0), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में मतदान जारी है। मतदान को लेकर व्यापक बंदोबस्त चुनाव आयोग द्वारा किए गए हैं। सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के चलते सुबह से सभी निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान जारी है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News