मंडलायुक्त ने औचक निरीक्षण कर माँगा शिकायतों का ब्यौरा

एक दिन में आई  597  शिकायत, निस्तारण  सिर्फ 97 शिकायतों का हुआ निस्तारण

मंडलायुक्त ने औचक निरीक्षण कर माँगा शिकायतों का ब्यौरा

लखनऊ। राजधानी की मंडलायुक्त ने  गुरुवार को स्मार्ट सिटी ऑफिस में बने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम(वार रूम) का औचक निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों से दैनिक आई शिकायतों और उनमे निस्तारित हुई शिकायतों का ब्यौरा माँगा और समस्याओं के बिना निस्तारण के आख्या रिपोर्ट लगाने वाले अफसरों को सख्त कार्रवाई होने की चेतावनी दी।

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब को संबंधित अधिकारियों ने बताया की गुरुवार को  कुल 597 शिकायतो प्राप्त हुई और उनमे से  97 शिकायतों का निस्तारण कर लिया गया है। शिकायत आख्या के अवलोकन के दौरान मंडलायुक्त ने अमरेंद्र प्रताप अवर अभियंता जोन-8 (जलकल) द्वारा कंट्रोल रूम में आई शिकायतों का निस्तारण आख्या गुणवत्ता पूर्वक न लगाने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शेष शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समय कराया जाए साथ ही शिकायतों के सापेक्ष फर्जी आख्या लगाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

प्रत्येक शिकायत का निस्तारण लोकेशन फ़ोटो सहित किया जाए। साथ ही मंडलायुक्त ने मार्ग प्रकाश,पशु संबंधित, साफ सफाई संबंधित शिकायते, आवारा पशु, जल विभाग, उद्यान विभाग, सशुल्क सेवा, वायु प्रदूषण, कर विभाग, ट्रैफिक जंक्शन की शिकायत, सीवरेज विभाग, ड्रेनेज विभाग से संबंधित आई हुई सभी शिकायतों के निस्तारण की आख्या को गहनता से अवलोकन करते हुए पेंडिंग शिकायतों के निस्तारण में अनावश्यक विलंभ करने वाले संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेतावनी लेटर भी जारी किया जाए।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News