श्रृंगार नगर में लगा रक्तदान शिविर

सैकड़ों लोगों ने रक्तदान कर लक्ष्य को किया पार

श्रृंगार नगर में लगा रक्तदान शिविर

लखनऊ। राजधानी आलमबाग के श्रृंगार नगर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बुधवार को बलरामपुर अस्पताल के सहयोग से संत निरंकारी मंडल लखनऊ शाखा द्वारा आलमबाग श्रृंगार नगर में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में रक्तदाताओं ने लक्ष्य को पार करते हुए एक सौ से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

वहीं डॉ. विनोद गुप्ता प्रभारी ब्लड बैंक ने ब्लड डोनेशन से फायदें साझा करते हुए कहा कि ब्लड डोनेशन करने से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है,रक्तदान जीवनदान है,कोई भी स्वस्थ आदमी जिसकी उम्र 18 से 65 वर्ष वजन 45 किलोग्राम के ऊपर हो तथा हीमोग्लोबिन 12.30 एमजी डीएल या उसके ऊपर हो, वह रक्तदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है,रक्तदान से शरीर में रक्त बनने की प्रक्रिया में तीव्रता आती है।

इसी क्रम में अस्पताल निदेशक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि लगातार सोशल एक्टिविस्ट समूह, स्वयंसेवी में समूह, संस्थाओं एनजीओ आदि के सहयोग से ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाते हैं। साथ ही चिकित्सालय में भर्ती होने वाले निराश्रित रोगियों आदि को निशुल्क उपलब्ध भी कराया जाता हैं। रक्तदान शिविर के दौरान डॉ.सूबेदार चिकित्साधिकारी, ब्लड सेंटर, लैब टेक्नीशियन व अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने सहयोग प्रदान किया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News