‘मिशन भरोसा’ स्कूली बच्चों की सुरक्षा का आधार: मंडलायुक्त

लखनऊ पब्लिक स्कूल में हुआ कार्यक्रम, शिक्षा विभाग के अधिकारी व आरटीओ लखनऊ हुए शामिल

‘मिशन भरोसा’ स्कूली बच्चों की सुरक्षा का आधार: मंडलायुक्त

लखनऊ। मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत वाहनों के संचालन को लेकर गुरुवार को मिशन भरोसा कार्यक्रम की कार्यशाला का आयोजन लखनऊ पब्लिक स्कूल में किया गया। संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रदीप कुमार सिंह, एडी बेसिक श्याम किशोर तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार पांडे, आरटीओ प्रशासन उदयवीर सिंह व विद्यालयों के प्रधानाचार्य, छात्र-छात्रायें व अभिभावक आदि मौजूद रहे।

डॉ. जैकब ने कहा कि मिशन भरोसा प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी लखनऊ की बेहतरीन और उत्कृष्ट पहल है। उन्होंने बताया कि छोटे बच्चों को संवेदनशील सुरक्षा और संरक्षण की जरूरत होती है और मिशन भरोसा स्कूली बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित कर अविभावकों का भरोसा बढ़ाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत समय समय पर चालकों की "ड्राइविंग रिफ्रेशर ट्रेनिंग" और उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जायेगा।  

इसमें जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, पुलिस, सहित सभी विभागों के आपसी समन्वय से सभी स्कूली चालक परिचालक और स्कूली वाहनों को बच्चों के लिए पूर्ण रूप से सुरक्षित बनाया जायेगा। बताया कि अभिभावकों को ये भरोसा मिलेगा कि उनके बच्चे के स्कूली वाहन के चालक/परिचालक सक्षम और सुरक्षित चालक हैं जोकि 18 साल की उम्र से ऊपर हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News