आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तेज गेंदबाज रसिख सलाम को लगाई गई फटकार

आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तेज गेंदबाज रसिख सलाम को लगाई गई फटकार

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रसिख सलाम डार को बुधवार रात अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 मैच में गुजरात टाइटंस पर अपनी टीम की रोमांचक जीत के दौरान आक्रामक जश्न मनाने के लिए फटकार लगाई गई है। रसिख ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों में 44 रन देकर तीन विकेट लिये, जिसमें बी साई सुदर्शन, शाहरुख खान और आर साई किशोर के विकेट शामिल थे। आईपीएल के एक बयान में कहा गया, “डार ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।” आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार, अनुच्छेद 2.5 में किसी खिलाड़ी द्वारा उपयोग की जाने वाली और उसके आउट होने पर बल्लेबाज की ओर निर्देशित कोई भी भाषा, क्रिया या इशारा शामिल है, जिसमें आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया भड़काने की क्षमता होती है।

दरअसल गुजरात की पारी के 19वें ओवर में पंत ने रसिख को गेंद फेंकी, जब मेहमान टीम को जीत के लिए 37 रनों की जरूरत थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 18 रन दिए, लेकिन ओवर की अंतिम गेंद पर साई किशोर का महत्वपूर्ण विकेट ले लिया, रसिख ने किशोर को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया, जिसके बाद उन्हें फटकार लगाई गई। मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने कप्तान ऋषभ पंत की नाबाद विस्फोटक पारी (43 गेंद नाबाद 88 रन, 5 चौका, 8 छक्का) और अक्षर पटेल (43 गेंद, 66 रन 5 चौका, 4 छक्का) की आकर्षक पारी के बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 224 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 220 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई। गुजरात के लिए साई सुदर्शन (65) और डेविड मिलर (55) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा ऋद्धिमान साहा ने 39 और राशिद खान ने नाबाद 21 रन बनाए। यह दिल्ली की अब तक की चौथी जीत थी। इसके साथ, उन्होंने खुद को आईपीएल अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं गुजरात की आईपीएल 2024 में यह पांचवीं हार थी और वे अब सातवें स्थान पर खिसक गए हैं।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट
फर्रुखाबाद। आबकारी आयुक्त, उ0प्र0  के आदेश एवं जिलाधिकारी,फर्रूखाबाद के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी फर्रुखाबाद जीपी गुप्ता के पर्यवेक्षण में...
20 मई मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित: डीईओ
मतदान कार्मिकों का द्वितीय आयोजित प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित
डॉ नवल किशोर शाक्य को जनसंपर्क  के दौरान मिला भारी समर्थन 
मैं जीता तो आलू पर आधारित फैक्ट्री लगवा कर बेरोजगारी दूर करूंगा। हरिनंदन
हरिनंदन यादव के जनसंपर्क अभियान में मिला भारी समर्थन
विमल मेडिकल स्टोर में लोहे की एंगल तोड़ते हुए घुसी प्राईवेट बस, भारी नुक्सान