ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी से राहत देंगे एसी हेलमेट

चार घंटे की चार्जिंग पर आठ घंटे करेगा काम, अभी हुआ है ट्रॉयल

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी से राहत देंगे एसी हेलमेट

लखनऊ। राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस को तेज धूप में गर्मी से बचाने और राहत प्रदान करने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप एडीसीपी ट्रैफिक ने पुलिस कर्मियों को ट्रायल करने के लिए एसी हेलमेट पहन कर उनके अनुभवों को जाना।इस दौरान भीषण गर्मी से परेशान पुलिस कर्मियों ने एसी हेलमेट की पहल के लिए धन्यवाद दिया।

राजधानी में भीषण गर्मी के दौरान भी यातायात व्यवस्था को सुचारू और सुगम बनाये रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को राहत प्रदान करने के लिए सोमवार को एडीसीपी ट्रैफिक अजय सिंह ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से राहत देने के लिए एसी हेलमेट पहनाये। इस दौरान हजरतगंज चौराहे पर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एसी  हेलमेट पहनकर पुलिस कर्मियों ने  शासन और उच्च अधिकारियों इस पहल के लिए उन्हें धन्यवाद किया।

एडीसीपी ट्रैफिक अजय सिंह ने एसी हेलमेट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भीषण गर्मी में ट्रैफिक का संचालन करने वाले पुलिसकर्मियों को निजात दिलाने के लिए शासन से इस तरह की सुविधाओं की मांग की गई थी जिस पर शासन द्वारा अभी ट्रायल के लिए हैदराबाद की कंपनी द्वारा निर्मित एसी हेलमेट ट्रैफिक कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और दरोगा को पहनाकर उनके अनुभवों की एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और इस प्रयोग के सफल होने पर शासन से इस तरह के अन्य हेलमेट की मांग की जायेगी। इस हेलमेट की कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया कि चार घंटे की चार्जिंग के बाद यह आठ घंटे बैटरी बैकअप के साथ काम करेगा। इससे पहले यह प्रयोग हाल ही में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक टीम के लिये किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

"डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट " का हुआ उदय,  आर के शर्मा अध्यक्ष देवेश शर्मा महामंत्री सौरभ शर्मा को कोषाध्यक्ष बनाया गया  "डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट " का हुआ उदय,  आर के शर्मा अध्यक्ष देवेश शर्मा महामंत्री सौरभ शर्मा को कोषाध्यक्ष बनाया गया 
अलीगढ़ । प्रमुख समाजसेवी डॉक्टर शंकर लाल शर्मा की प्रेरणा एवं स्मृति में " डॉक्टर शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट"...
शुक्रवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
मेंहदावल में फायर ब्रिगेड के निर्माणाधीन भवन का किया गया निरीक्षण
10 हजार रु0 के इनामियां अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
दुष्कर्म  करने के मामले मे अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
मतदाताओं को मतदान करने के प्रति किया गया जागरूक।
एलडीए उपाध्यक्ष ने किया गोमती रिवर फ्रंट का औचक निरीक्षण