तालाब में मिला युवक का शव, पत्नी और भाई पर हत्या का आरोप

दोनों मौके से फरार, फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

तालाब में मिला युवक का शव, पत्नी और भाई पर हत्या का आरोप

कानपुर। बिधनू थाना क्षेत्र के खेरसा गांव में रविवार को तालाब में एक युवक शव उतराता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया तो पता चला कि मृतक युवक के हाथ पैर बंधे हुए हैं और पेट पर चाकू से कई वार किये गये हैं। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की तो हत्या का आरोप मृतक की पत्नी और उसके भाई पर सामने आया जो दोनों घर से फरार हो गये।एसीपी रंजीत कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बिधनू थाना क्षेत्र के खेरसा गांव में तालाब में एक शव उतरा रहा है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को तालाब से बाहर निकला गया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार 45 वर्षीय दिनेश अवस्थी दो छोटे भाई मनोज और मयानंद के साथ गांव में रहते थे। बीते दो वर्ष से मयानंद लखीमपुर स्थित मूलगांव कुडरीरुप सेनारुप गांव में रह रहा था। दिनेश एक वर्ष पूर्व लखीमपुर की राखी नाम की युवती से प्रेम विवाह किया और खेरसा गांव में उसको साथ लेकर रहने लगा, साथ में छोटा भाई मनोज भी रहता था। बीते तीन दिन से दिनेश अवस्थी घर से बाहर नहीं दिखाई दिया और आज उसका शव घर के पास ही तालाब में मिला।

एसीपी ने बताया कि शव के हाथ पैर बंधे हुए थे और पेट में चाकू से कई घाव हैं। ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की है मृतक की पत्नी अपने देवर संग पति की हत्या कर तालाब में शव फेंक दिया। दोनों घर से फरार हैं और मृतक के दरवाजे खून से सनी रुई के टुकड़े भी मिले हैं। फिलहाल फारेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए गये और फरार पत्नी व भाई की तलाश की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक टीम की जांच रिपोर्ट के साथ आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags: kanpur

About The Author