अग्नि कांड पीड़ितों की मदद के लिए चिकित्साधिकारी के परिवार ने बढ़ाया हाथ

अग्नि कांड पीड़ितों की मदद के लिए चिकित्साधिकारी के परिवार ने बढ़ाया हाथ

धानेपुर (गोंडा) । मुजेहना विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत ख्वाजाजोत के मजरा चकिया गाँव में बीते दिनों लगी भीषण आग ने करीब दर्जन भर परिवारों की गृहस्थी को राख कर दिया। गनीमत रहा की आग की लपटें बगल के गाँव जिगिरिया को अपनी चपेट में लेता उससे पहले गाँव वालों के साथ अग्नि शमन दल ने आग पर काबू पा लिया लेकिन चकिया गाँव के पन्द्रह घर पूरी तरह तहस नहस हो गए। अनाज कपड़े नगदी गहने इत्यादि गाढ़ी कमाई राख हो गयी।         अग्निकांड में पीड़ित परिवारों की मदद के लिए स्थानीय लोग आगे आये लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से उन्हें कोई मदद नही पहुंचाई गयी। सोशल मिडिया पर इस अग्निकांड का वीडियो देख कर जिगिरिया गाँव के रहने वाले डॉक्टर विनय कुमार जो बलरामपुर में चिकित्सा अधिकारी के रूप में तैनात हैं।
 
उन्होंने अपने पिता श्रवण कुमार के साथ पीडितो की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। रविवार को परिवार और सहयोगियों के साथ आटा चावल, दाल तेल, मसाला, बिस्कुट इत्यादि खाद्य सामाग्री वितरित किया है। सहयोगी के रूप में रामानन्द तिवारी शाखा पोस्ट मास्टर जगदीश दत्त पाण्डेय, मनोज कुमार तिवारी, भगौती प्रसाद तिवारी उपस्तिथ रहे। गाँव के देवी प्रसाद के यहां रविवार को वैवाहिक समारोह का आयोजन था, उन्होंने बताया की विवाह से तीन दिन पहले अग्निकांड में शादी के लिए जुटाया गया सारा सामान जल गया, कपड़े जेवर अनाज कुछ भी नही बचा किसी तरह आपसी मदद से मांगलिक कार्यक्रम तंग हाथों से निपटाना पड़ा। जिला प्रशासन की तरफ से कोई मदद नही पहुंचाई गयी।
 
बुजुर्ग रामदीन ने बताया की उनका घर मिटटी और फूस का था अग्निकांड में सब जल गया। अनाज कपड़े करीब आठ हजार नगदी, गैस चूल्हा गृहस्थी से जुड़ी सारी चीजें नष्ट हो गयीं, आस पास के लोगो की मदद से किसी तरह पेट भर रहा है। चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विनय कुमार तिवारी ने बताया है की इस अग्निकांड में जो लोग घायल हुए हैं उन्हें बेहतर इलाज मिल सके इसके लिए स्थानीय व जिला स्तर से बात करके मुफ़्त इलाज की ब्यवस्था की जा रही है इसके साथ प्रसाशनिक स्तर से मदद के लिए जिलाधिकारी व एसडीएम से वार्ता की गयी है, आश्वसन मिला है की शीघ्र सहायता उपलब्ध कराई जायेगी।
 
 
 
Tags: GONDA

About The Author

Latest News

लेवरकुसेन ने बोचुम को 5-0 से हराया, बायर्न ने वोल्फ्सबर्ग को दी शिकस्त लेवरकुसेन ने बोचुम को 5-0 से हराया, बायर्न ने वोल्फ्सबर्ग को दी शिकस्त
बर्लिन। लेवरकुसेन ने बोचुम पर 5-0 की शानदार जीत के बाद अपने अजेय क्रम को 50 मैचों तक पहुंचा दिया...
आरसीबी के खिलाफ हार के बाद डीसी कप्तान ने कहा-छोड़े गए कैचों ने टीम को नुकसान पहुंचाया
दिल्ली पर मिली जीत के बाद आरसीबी के कप्तान ने की तेज गेंदबाज यश, लॉकी की सराहना
विश्व कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर: भारत ने दो कोटा के साथ अभियान समाप्त किया
रेनेगेड्स ने सेकोम्बे, स्टार्स ने क्लिंट मकॉय को उच्च प्रदर्शन प्रबंधक नियुक्त किया
मैं पुलिस वाला हूं तुझे और तेरे परिवार को झूठे मुकदमे में फसवा दूंगा
बालों में हेयरडाई लगाने के नुकसान