67वां एएनओ सम्मेलन लखनऊ में आयोजित

यूपी वाहिनी एनसीसी के वार्षिक एएनओ सम्मेलन

67वां एएनओ सम्मेलन लखनऊ में आयोजित

लखनऊ। यूपी वाहिनी एनसीसी के 67 वे वार्षिक ए.एन.ओ. सम्मेलन का आयोजन राजधानी में किया गया। बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पुनीत श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में एनसीसी कैडेट्स के प्रशिक्षण से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर सभी सहयोगी एनसीसी अधिकारियों को वार्षिक प्रशिक्षण के दौरान शिविर, विभिन्न पर्वतारोही कोर्स सहित अन्य साहसिक गतिविधियों एवं सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

army

बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने कहा की सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य प्रशिक्षण वर्ष 2024-25 में होने वाली आगामी गतिविधियों के लिए योजना बनाना तथा नई प्रशिक्षण तकनीक का निर्धारण करना है।जिसका उद्देश्य कैडेट्स के कौशल को विकसित करना है। इसके साथ कैडेट्स को मिलने वाले डीबीटी राशि पर भी चर्चा हुई।

इस दौरान कमान अधिकारी ने सभी सहयोगी एनसीसी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया तथा कैडेट्स के भविष्य को आकार देने में उनके द्वारा निभाई जा रही महत्वपूर्ण भूमिका एवं समर्पण की भावना की सराहना की। सम्मेलन में बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी कर्नल जेपी मिश्रा, सूबेदार मेजर रंजीत कुमार, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार जितेंद्र गुप्ता, ट्रेनिंग एनसीओ हवलदार सोमनाथ उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सीवर टैंक की सफाई से 12 वर्ष बाद खुला हत्या का राज -जानिये आगे का हाल सीवर टैंक की सफाई से 12 वर्ष बाद खुला हत्या का राज -जानिये आगे का हाल
फिरोजाबाद।थाना उत्तर पुलिस टीम ने रविवार को 12 वर्ष पूर्व गुम हुए छोटेलाल की हत्या का खुलासा किया है। पुलिस...
हैप्पी मदर्स डे पर छाया माताओं का रंग बच्चों के संग, मां तो आखिर मां होती है : प्रदीप
राम चमेली चड्ढा विश्वास महाविद्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया : नीतू चावला
मेनका गाँधी की जनसुलभता और सभी जातियों में स्वीकार्यता ही बनेगी जीत का आधार
सामाजिक समूहों ने लिया कमल खिलाने का संकल्प
लखनऊ में शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लें : बृजेश पाठक
डीएम की अपील, लखनऊ की पोलिग 70 फीसद तक पहुंचे!