सदर व्यापार मंडल ने रक्षामंत्री का ध्यान कराया आकृष्ट

हाउस, वाटर आदि टैक्स चेक, पेटीएम या कैश के जरिये लेने की रखी मांग

सदर व्यापार मंडल ने रक्षामंत्री का ध्यान कराया आकृष्ट

  • सीईओ कैंट ने किया आश्वस्त, सदर बाजार में गर्मी के मद्देनजर बढेंगी जनसुविधायें
लखनऊ। राजधानी के कैंट एरिया स्थित सदर व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर से कैंट क्षेत्र वासियों के हित में कुछ खास मांग रखी और एक ज्ञापन भी सौंपा। नेतृत्वकर्ता सदर व्यापार मंडल अध्यक्ष सतवीर सिंह राजू ने बताया कि दरअसल, ई-छावनी पोर्टल में कई तरह की तकनीकी खामियां होती हैं जिससे छावनी की जनता व दुकानदारों को हाउस टैक्स व वाटर टैक्स जमा करने में दिक़्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जनहित को ध्यान में रखते हुए हाउस टैक्स, वाटर टैक्स तथा शॉप रेंट चेक द्वारा, आरटीजीएस, पेटीएम द्वारा अथवा कैश के जरिये भी लिया जाये।
 
इस पर सीईओ कैंट ने व्यापार मंडल की मांग को रक्षा मंत्रालय तक प्रेषित करने को कहा है। वहीं जानकारों का कहना रहा कि यह दिक़्कत सिर्फ़ लखनऊ कैंट में नहीं बल्कि पूरे देश की सभी 62 छावनियों में भी है। साथ ही भीषण गर्मी को देखते हुए एक दर्जन प्याऊ छावनी क्षेत्र में लगवाने को कहा।
 
सीईओ कैंट ने आश्वस्त किया कि सदर चौराहे स्थित वाटर कूलर में 500 लीटर की एक टंकी और लगेगी। पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था छावनी परिषद करवाएगी तथा शीघ्र ही एक पशु चिकित्सक की तैनाती होगी। सदर चौराहे पर शौचालय के बाहर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगेगी और कनेक्शन सीवर लाइन से जोड़ा जाएगा। इस दौरान महामंत्री सुनील वैश्य, उपाध्यक्ष संजय अग्रवाल, मंत्री विपिन दयाल आदि उपस्थित रहे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जिनिअ ने वर्चुअल बैठक कर अधीनस्थों को दिए निर्देश  जिनिअ ने वर्चुअल बैठक कर अधीनस्थों को दिए निर्देश 
उरई (जालौन )- जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग...
पराविधिक स्वयं सेवकगण करें आम लोगों को जागरूक - अपर जिला जज।
बैलगाड़ी यात्रा निकालकर मतदान के लिए किया जागरूक
स्वास्थ्य कर्मियों के आवास जर्जर हालत में अधिकारी नही दे रहे ध्यान
कागजात न मिलान होने पर संदिग्ध धनराशि को किया गया सीज
ट्यूबल से बैट्रे व अन्य सामान चोरी करते हुए अभियुक्त गिरफ्तार
बेगम खैर गर्ल्स इंटर के कालेज के शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली