भारत-पाक सीमा पर BSF के जवान ने की खुदकुशी

भारत-पाक सीमा पर BSF के जवान ने की खुदकुशी

जैसलमेर. भारत-पाक सीमा से लगे राजस्थान के सरहदी जिला जैसलमेर में तैनात बीएसएफ के एक जवान ने रविवार को खुदकुशी कर ली. जवान के आत्महत्या करने की सूचना के बाद बीएसएफ के अधिकारी मौके पहुंचे और घटना की जानकारी तनोट थाना पुलिस को दी. इसके बाद तनोट थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, जैसलमेर से करीब 140 किलोमीटर दूर सीमा सुरक्षा बल की बबलियान वाला पोस्ट पर तैनात 57 वर्षीय जवान मुकंदा डेका ने रविवार को खुदकुशी कर ली. जवान मुकंदा डेका असम के दरांग का रहने वाला था और वर्तमान में जैसलमेर स्थित बीएसएफ की बबलियान वाला पोस्ट पर कांस्टेबल के पद पर तैनात था.

वहीं, जवान के आत्महत्या की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. फिर इसकी सूचना तनोट थाना पुलिस को दी गई. इसके बाद पोस्ट पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. फिलहाल पुलिस खुदकुशी के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बबलियान वाला सीमा चौकी स्थित परिसर में रविवार को जवान ने खुदकुशी कर ली. इस बीच जब सुबह दूसरे जवान परिसर में निकले तो उन्होंने कांस्टेबल को मृत पाया. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना बीएसएफ के अधिकारियों को दी. वहीं, बीएसएफ के अधिकारियों की ओर से घटना की जानकारी तनोट थाना पुलिस को दी गई. इधर, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News