भवन करो की समस्याओं का निस्तारण होगा प्रत्येक शुक्रवार

भवन करो की समस्याओं का निस्तारण होगा प्रत्येक शुक्रवार

लखनऊ। नगर निगम सीमान्तर्गत जीआईएस (ग्लोबल इनफार्मेशन सिस्टम) सर्वे के माध्यम से भवनो का कर निर्धारण किया जा रहा है। प्रमुख सचिव द्वारा समीक्षा की गई की। कई मामलों में  जी आई एस आधारित कर निर्धारण पर भवन स्वामियों द्वारा आपत्तियां प्रस्तुत की जा रही है। जिसके चलते आपत्तियों के निस्तारण को लेकर प्रत्येक शुक्रवार को लालबाग स्थित मुख्यालय में जीआईएस समाधान कैम्प का आयोजन प्रारम्भ करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए।

जी आई एस आधारित कर निर्धारण पर भवन स्वामियों द्वारा आपत्तियां प्रस्तुत की जा रही है जिसके चलते प्रमुख सचिव उक्त आपत्तियों का नियमानुसार एवं समयबद्ध निराकरण किये जाने हेतु प्रमुख सचिव ने नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक शुक्रवार को लालबाग स्थित मुख्यालय में जीआईएस समाधान कैम्प का आयोजन प्रारम्भ किया जाए।
 
जिसके पश्चात नगर आयुक्त के नगर वासियों की जी.आई.एस. सर्वे के माध्यम से भवन का पुनरीक्षित गृहकर निर्धारण के विरुद्ध यदि कोई आपत्ति हो, तो प्रत्येक शुक्रवार को लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय नगर निगम में आयोजित जी.आई.एस. समाधान कैम्प में प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे के मध्य उपस्थित होकर आपत्ति दर्ज करा कर निराकरण कराया जा सकता है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र
आवास बोर्ड के अधिग्रहीत ज़मीन पर किसान और कॉपरेटिव का दावा लॉ एंड ऑर्डर के लिए बना चुनौती
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने मतदाताओं का भरोसा जीत लिया है - बसन्त चौधरी
एएसपी ने किया थाना नगर का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
बेचे हुए जमीन का रुपया न देने पर पत्नी ने पति को गंडासा से मारकर उतारा मौत के घाट,हुयी गिरफ्तार
फर्जी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन के चेतावनी
गोबध के लिए ले जा रहे वाहन के साथ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार
आतिथ्य भाव के बीच सकुशल संपन्न हुई बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा*