मध्य रात्रि को उन्नाव स्टेशन पर मारा छापा, गिरी गाज

उरे की सीनियर डीसीएम ने यात्री सुविधाओं का किया औचक निरीक्षण

मध्य रात्रि को उन्नाव स्टेशन पर मारा छापा, गिरी गाज

  • लखनऊ स्टेशन पर निदेशक संग किया दौरा, चार अनधिकृत वेंडर पकड़े गये

लखनऊ। रेलवे परिसर में यात्रियों से जुड़े खानपान की चीजों की गुणवत्ता को परखने के तहत बीती मध्य रात्रि को उरे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने मंडल के तहत आने वाले उन्नाव रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन पर पहुंचकर बुकिंग कार्यालय, पूछताछ कार्यालय, स्टेशन की स्वच्छता, टिकट काउन्टर, महिला एवं पुरुष यात्री प्रतीक्षालय सहित यात्री सेवा से जुड़े अन्य स्थलों को परखा।

ग्रीष्म काल की भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को पौष्टिक एवं स्वास्थ्यवर्धक खाने पीने का सामान उपलब्ध कराने को कहा। प्लेटफॉर्म संख्या 05 पर रेलवे बॉउन्ड्री से सटे हुए अवैध किचन पर छापा मारा और वहां प्रयोग किए जाने वाले अनाधिकृत खाने पीने के सामान को पकड़ा। इस किचन में खाने पीने का सामान तैयार करके इसको अनाधिकृत वेंडरों द्वारा यात्री गाड़ियों एवं स्टेशन पर सप्लाई किया जा रहा था।

2 (1)

मौके पर अनियमितता पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से वाणिज्य निरीक्षक, उन्नाव को निलंबित किया और मुख्य टिकट निरीक्षक, उन्नाव एवं मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, उन्नाव को लखनऊ मुख्यालय तलब किया गया। इस विषय में सहायक वाणिज्य प्रबंधक एवं मण्डल की कैटरिंग अनुभाग की टीम को उन्नाव स्टेशन पर गहन जांच कर इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया। इसी क्रम में दूसरे दिन मंगलवार को लखनऊ स्टेशन पर स्टेशन निदेशक, प्रशांत कुमार के नेतृत्व में चार अनाधिकृत वेंडरों को पकड़ा गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News