एम्स गोरखपुर ने शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस 

एम्स गोरखपुर ने शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस 

×गोरखपुर,विश्व तंबाकू निषेध दिवस से पूर्व, एम्स गोरखपुर ने आज शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस के कुछ सप्ताह पूर्व, एम्स गोरखपुर ने आज "तंबाकू से दूर, युवा जीवन भरपूर" या "Seize the Day, Cease the Smoke" नामक युवा तंबाकू निषेध अभियान की शुरुआत की है। यह पहल तंबाकू के उपयोग और इसके स्वास्थ्य व समुदाय पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है, जिसमें गोरखपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को विशेष रूप से लक्षित किया गया है।

एम्स गोरखपुर के कार्यकारी निदेशक डॉ. जी. के. पाल ने अभियान के शुभारंभ पर अभियान के उद्देश्यों का उल्लेख कियाः "यह पहल गोरखपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को तंबाकू के उपयोग से बचाने के लिए की गई है। विश्व तंबाकू निषेध दिवस की ओर बढ़ते हुए, हमारी टीम स्कूलों और कॉलेजों में सक्रिय रहेगी, युवाओं को तंबाकू के उपयोग के खतरों और धुम्रपान मुक्त वातावरण बनाने में उनकी भूमिका के बारे में जानकारी देगी और तंबाकू मुक्त गोरखपुर शहर की स्थापना में मदद करेगी।"

इस पहल के समन्घयक और सामुदायिक और परिवार के चिकित्सा विभाग के फैकल्टी सदस्य डॉ.

यू वेंकटेश ने इस मुद्दे के तत्काल समाधान की आवश्यकता पर बल दिया। "तंबाकू का सेवन अब 18 वर्ष से कम उम्र में हो रहा है, जिसके लिए तत्काल रोकथाम की आवश्यकता है। विश्व तंबाकू निषेध दिवस से पहले हमारे अभियान की शुरुआत सामयिक और प्रभावी है। रोकथाम सबसे प्रभावी रणनीति है, स्वास्थ्य परिणामों और लागत दक्षता के संदर्भ में भी। हमें अपने युवाओं को सशक्त बनाना होगा ताकि वे स्वस्थ, तंबाकू मुक्त जीवन जी सकें।"

एम्स गोरखपुर इस महत्वपूर्ण स्वास्थ्य पहल के समर्थन और जन सहभागिता के लिए मीडिया और जनता का आह्वान करता है। हम सभी मिलकर हमारे युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं और हमारे समुदाय के लिए एक स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित कर सकते हैं।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

 यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज  यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज
जयपुर। रोडवेज अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्रेया गुहा रविवार को एकदिवसीय दौरे पर सवाईमाधोपुर पहुंची। इस दौरान उन्होंने सवाईमाधोपुर रोडवेज...
दुष्कर्म के झूठे केस में फंसा कर रुपये ऐंठने वाली महिला को दबोचा
रंजिश में श्मशान से शव खोदा और रसोई में लाकर जला दिया
पारे का जलवा जारी, आठ शहरों का पारा 46 पार
किशोरी को अगवा कर झोंका वेश्यावृति में, पुलिस ने आरोपित महिला को किया अरेस्ट
ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त
चौथी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान