शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 316 अंक उछला

 शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 316 अंक उछला

नई दिल्ली  । हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार को शेयर बाजार में हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत हुईै। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 316.23 अंक यानी 0.43 फीसदी उछलकर 73,312.55 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 130.75 अंक यानी 0.59 की बढ़त के साथ 22,257.40 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 शेयर में तेजी और आठ शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट के रुझानों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज मजबूत शुरुआत दिख रही है। घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी जारी है। आज के कारोबार में बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण मार्केट कैप 1.75 लाख करोड़ रुपये बढ़ा है, जिससे निवेशकों को फायदा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले बीएसई का सेंसेक्स 526.02 अंक यानी 0.73 फीसदी की उछाल के साथ 72,996.31 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 118.95 अंक यानी 0.54 बढ़कर 22,123.65 पर बंद हुआ था।

Tags:

About The Author

Latest News

स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
    बदायूँ। मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान का संदेश देने के लिए शनिवार को स्वीप मैराथन दौड़ का आयोजन किया
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन
पुलिस प्रेक्षक व डीईओ ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण
आयुर्वेदिक औषधियों की भ्रामक लेबलिग पर आयुष मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी
सामान्य, पुलिस व व्यय प्रेक्षकों ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक