डीआरसीसी स्थित तीन सिंगल विंडों कोषांग का डीएम ने किया निरीक्षण

 डीआरसीसी स्थित तीन सिंगल विंडों कोषांग का डीएम ने किया निरीक्षण

मधुबनी- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीआरसीसी स्थित तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये गए तीन सिंगल विंडो कोषांग का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने गुरुवार को निरीक्षण किया।

इस मौके पर उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं कहरा बीडीओ रचना भारती सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने बताया कि मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन विधानसभा का सिंगल विंडो कोषांग बनाया गया है। जिसका गहन निरीक्षण कर कार्य प्रगति की जानकारी ली गई। बंधित अधिकारियों को भी सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया।

इसके अतिरिक्त डीआरसीसी में छात्र-छात्राओं द्वारा की केवाईपी फार्म लिया जा रहा है। साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड या सेल्फ शहर अलाउंस के संबंध में बच्चों से कठिनाई के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। जिला अधिकारी ने लाइन में खड़े अभ्यर्थियों से जानकारी प्राप्त कर सरकार द्वारा जारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्चों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो इसका अवश्य ख्याल रखेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान करने के लिए कटिबद्ध है।जिसकी सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या अशुद्धि से अवगत कराने की अपील की।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब
रामपुर:श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी सिविल लाइंस में 27,28 एवं...
हज यात्रियों हेतु प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कार्यक्रम हुआ निर्धारित
02 मई तक निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिक मतदाता सूची में नाम होने पर कर सकेंगे फैसिलिटेशन सेन्टर में मतदान
स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन