युवा संगठनों के सक्रिय स्वयंसेवकों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई मतदाता शपथ 

युवा संगठनों के सक्रिय स्वयंसेवकों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई मतदाता शपथ 

लोकतंत्र के सशक्तिकरण में युवाओं की महती भूमिका : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र सिंह 

शामली- जिले के एन एस एस, एन सी सी, रोवर्स रेंजर्स और स्वयंसेवक करेंगे दस घर दाएं और दस घर बाएं मतदाताओं को जागरूक जिले में चल रहे अनवरत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला आज नए युवा मतदाताओं के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रविन्द्र सिंह ने शामली की सभी संस्थाओं के राष्ट्रीय सेवा योजना एन एस एस, रोवर्स रेंजर्स, तथा महिला पॉलीटेक्निक की स्वयंवदेविका छात्राओं को मतदान की शपथ दिलाई। प्रेरक उद्बोधन में जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार मतदाता बनने पर युवाओं को स्नेहिल बधाई देते हुए कहा कि युवा मतदाता ही भारत का भाग्य विधाता है क्योंकि भारत युवाओं का देश है।
 
इस अवसर पर स्वीप कोर्डिनेटर अजय बाबू शर्मा ने कार्यक्रम की थीम रखते हुए युवाओं को बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से आह्वान है कि दो मिनट देश के लिए और शत प्रतिशत मतदान के लिए देश के युवा आगे आएं और लोकतंत्र के सशक्तिकरण के लिए निर्वाचन में सक्रिय भूमिका का निर्वहन करें। तहसीलदार प्रियंका जायसवाल ने सभी वॉलंटियर को प्रेरित करते हुए बताया कि महिलाओं को भी मतदान के लिए आगे लाने में आप लोग सक्रिय भूमिका निभायें। पॉलीटेक्निक शामली की प्रवक्ता अदिति के निर्देशन में छात्राओं ने मतदाता जागरूकता के आकर्षक पोस्टर की गैलरी सजाई जिसकी जिलाधिकारी ने प्रशंशा की।कार्यक्रम के आयोजन में विनोद अरोड़ा जी का विशेष सहयोग रहा। शपथ लेकर स्वयं के मतदान तथा अपने गांव, मुहल्ले में मतदाता जागरूकता की शपथ लेने वाले ग्रुप निम्न प्रकार रहें।
 
एन सी सी ग्रुप विजय सिंह पथिक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एन सी सी अधिकारी डॉक्टर राम कुमार के निर्देशन में सुहैल, प्रिंस, दीपक, आरजू, किरण, काजल, कविता, सोनी,शालू ,आंचल। एन एस एस ग्रुप  कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर डॉली के नेतृत्व में आसमा, मोहम्मद जाकिर, रवि कुमार, कारण, साकिब। रोवर्स र्रेंजर्स अधिकारी डॉक्टर नीतू त्यागी के निर्देशन में आजम,चंदन, हरप्रीत ,दिव्या, प्रदीप, कहकशा, आशु, फारिया, उजमान। महिला मतदाता जागरूकता स्वयंसेविका ग्रुप महिला पॉलीटेक्निक की प्रवक्ता अदिति के नेतृत्व में तृप्ति, कमलिका, इंदु ,गुंजन, पूजा, श्रेया ,पूजा वर्मा ,निपुधा, दिव्या ,विदिशा, सुश्री मिश्रा।
 
 
Tags: Shamli

About The Author

Latest News