मृतक युवक का दूसरे दिन भी नहीं हुआ अंतिम संस्कार 

मृतक युवक का दूसरे दिन भी नहीं हुआ अंतिम संस्कार 

मलिहाबाद, लखनऊ। थाना क्षेत्र के ग्राम नबीनगर निवासी पीआरडी जवान  सुरेश कुमार के पुत्र रवि प्रजापति (25) का प्रेम प्रसंग करीब 4 वर्षों से ही गांव की एक युवती से चल रहा था। जिसकी रस्म बुधवार को हुई थी। युवती का विवाह 22 अप्रैल को होना है। उसी दिन देर रात करीब साढ़े 12 बजे रवि प्रजापति के फेसबुक एकाउंट से 4 चार रीलें युवती के साथ डाली गयी थी। जिसके बाद करीब एक बजे परिजनों ने रवि का शव पास ही स्थित संतोष प्रजापति के खाली पड़े मकान में प्लास्टिक रस्सी के सहारे लटका मिला था। मृतक के पैर जमीन को छूने के साथ टेढ़े थे।

परिजनों की सूचना पर गुरुवार तड़के करीब 3 बजे पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा गुरुवार को करीब 11 बजे शव परिजनों के सिपुर्द करते हुऐ मृतक युवक के पिता की तहरीर पर गांव के ही चार लोगो अवधेश यादव, इसके दो पुत्रों सौरभ, गौरव (शशी) व गांव के ही आकाश यादव पर प्रेम प्रसंग के चलते हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी आकाश यादव को हिरासत में ले लिया था। लेकिन मृतक रवि प्रजापति के परिवारीजन गुरुवार को आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से शव का अंतिम संस्कार नहीं किया था। 

दूसरे दिन मृतक रवि प्रजापति के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी, मौके पर लाने की बात को लेकर घर पर शव रख अंत्येष्ठि करने से इनकार करने लगे। पुलिस प्रसाशन ने परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन अपनी मांगों पर अड़े रहे। परिजनों ने साफ तौर से कह दिया है है कि जब सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर नहीं लिया जाएगा तब तक वह युवक के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन हुआ संपन्न डीएम की अध्यक्षता में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन हुआ संपन्न
महराजगंज, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में आज एनआईसी सभागार में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन संपन्न हुआ।...
डीएम और एसपी ने नामांकन, पोलिंग पार्टियों के रवानगी और मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
डीएम औएसपी ने जिला राजकीय पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण 
जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन
मेरे लिए कोई काम छोटा नहीं, आप खुश तो मैं भी खुश : सांसद मेनका
जौनपुर की जनता के अटूट प्रेम को जेल की सलाखें रोक न सकी–धनंजय सिंह
सदर विधायक अंकुर राज तिवारी के नेतृत्व में आयोजित हुआ भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन