नागरिक सुरक्षा वार्डन द्वारा आयोजित किए गए जागरूकता कार्यक्रम

नागरिक सुरक्षा वार्डन द्वारा आयोजित किए गए जागरूकता कार्यक्रम

बरेली। शासन के निर्देश पर जनता के मध्य यथासंभव अग्नि से सुरक्षा हेतु जागरूकता का संचार करने के लिए अग्निशमन सेवा सप्ताह 2024 दिनांक 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक मनाया गया। जिसकी थीम "अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित करें;  राष्ट्रीय निर्माण में योगदान दे" रही। जनपद में अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नगर के समस्त नागरिक सुरक्षा वार्डन द्वारा सामान्य जन को जागरूक करने के लिए कुल 28 कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें शॉर्ट सर्किट की आग, ठोस पदार्थ में लगी आग, तेल की आग, गैस सिलेंडर की आग लगने पर किस प्रकार रेत, बालू, पानी, रासायनिक उपकरण, कंबल, फायर बीटर के माध्यम से आग को नियंत्रित किया जा सकता है के संदर्भ में जागरूक किया गया।
 
उपरोक्त समस्त कार्यक्रम नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक द्वारा आयोजित किया गया तथा उनके द्वारा ही प्रशिक्षित भी किया गया। इस कार्यक्रम की सफलता हेतु जनपद के समस्त वार्डन की जितनी भी भूरी भूरी प्रशंसा किया जाए वह कम है, सभी वरिष्ठ वार्डन द्वारा पूरे एक सप्ताह तक अपने-अपने क्षेत्र के पोस्टों पर लगातार भ्रमण कर अपने निर्देशन में कार्यक्रम को सफल बनाया गया, जिसके लिए नागरिक सुरक्षा विभाग उनका हृदय से आभार व्यक्त करता है। इस जागरूकता कार्यक्रम ने स्वयं में आपका भी क्षमता निर्माण किया है साथ ही आप अपने अपने क्षेत्र के लोगों का क्षमता निर्माण कर अपने क्षेत्र को अग्नि सुरक्षा से सुनिश्चित करते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान दिया है।
 
 
Tags: Bareilly

About The Author

Latest News

डीजीपी की पुलिस महानिदेशक एनआईए से शिष्टाचार भेंट डीजीपी की पुलिस महानिदेशक एनआईए से शिष्टाचार भेंट
लखनऊ। पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार से गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में सदानन्द दाते पुलिस महानिदेशक, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए)...
छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप का प्रयास करने वाले गिरफतार
आरएमएल में ओटी फार्मेसी की शुरूआत
बलरामपुर अस्पताल में लगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा
नुक्कड़ सभा  मे पहुचे भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक जय चौबे का हुआ जोरदार स्वागत
अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती स्वाभिमान शौर्य दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनाई गई