प्रचार प्रसार में न्यायिक कक्षों में गतिरोध उत्पन्न करने वाले प्रत्याशियों पर होगी सख्त कार्रवाई

प्रचार प्रसार में न्यायिक कक्षों में गतिरोध उत्पन्न करने वाले प्रत्याशियों पर होगी सख्त कार्रवाई

ब्रजेश त्रिपाठी

लालगंज, प्रतापगढ़। संयुक्त अधिवक्ता संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद समेत सभी पदो के प्रत्याशियो की बैठक मे संघ के निर्वाचन को लेकर नियमावलियों तथा चुनाव आदर्श आचार संहिता की जानकारियां प्रदान की गयी। वही बैठक में प्रत्याशियो के सुझाव पर भी चुनाव समिति ने विचारविमर्श किया। चुनाव समिति की हुई बैठक में अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने प्रत्याशियो को संघ के चुनाव से जुडे नियमों के तहत निर्धारित आचार संहिता के बिंदुओ की जानकारियां देते हुए बताया कि प्रचार प्रसार के तहत न्यायिक कक्षों मे किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री का उपयोग नही किया जाएगा।

उन्होने प्रत्याशियो से यह भी कहा कि तहसील अथवा दीवानी न्यायालय मे चुनाव प्रचार के दौरान न्यायिक कार्य मे किसी भी प्रकार का गतिरोध उत्पन्न नही किया जाएगा। वहीं चुनाव समिति के पदाधिकारियो ने प्रत्याशियो से आपसी सौहार्द के बीच चुनाव प्रचार का सकारात्मक माहौल बनाये जाने का अनुरोध किया। समिति द्वारा दिनांक छः मई को प्रत्याशियो के दक्षता भाषण की भी प्रक्रिया की जानकारियां प्रदान की गयी। समिति ने चुनाव प्रक्रिया की पारदर्शिता हेतु एल्डर कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद मिश्र की अध्यक्षता में तहसील एवं दीवानी परिसर में देखरेख के लिए एक उप समिति का भी गठन किया है।

समिति द्वारा पन्द्रह बिंदुओ की आचार संहिता को प्रभावी बनाए जाने का भी प्रत्याशियों की सामूहिक बैठक मे ऐलान किया। प्रत्याशियो ने भी निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण कराए जाने मे चुनाव समिति व एल्डर कमेटी को पूर्ण सहयोग दिये जाने की बात कही। वही संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश के द्वारा भी समिति को चुनावी प्रक्रिया में मौजूदा कार्यकारिणी द्वारा सहयोग का भरोसा दिलाया गया है।

बैठक का संचालन महामंत्री देवी प्रसाद मिश्र ने किया। बैठक में चुनाव समिति के टीपी यादव, राममोहन सिंह, अजय शुक्ल गुडडू, शिवाकांत उपाध्याय, कालिका प्रसाद पाण्डेय द्वारा मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया को लेकर भी बिंदुवार जानकारियां दी गयी। इस मौके पर वीरेन्द्र सिंह अगई, राधारमण शुक्ल, बेनीलाल शुक्ल, लाल राजेन्द्र सिंह, राव वीरेन्द्र सिंह, रामलगन यादव भी मौजूद रहे।

About The Author

Latest News