बिहार के पश्चिम चंपारण में आग लगने से सौ घर जलकर खाक

बिहार के पश्चिम चंपारण में आग लगने से सौ घर जलकर खाक

पटना, 22 अप्रैल (हि.स.)। बिहार में झुलसाने वाली पछुआ हवा और भीषण गर्मी की वजह से अग लगने की घटनाएं एक बार फिर से बढ़ गई हैं। हर दिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आग का तांडव देखने को मिल रहा है। अगलगी की ताजा घटना पश्चिम चंपारण के बेतिया से सामने आई है, जहां खाना बनाने के दौरान लगी आग में 100 से अधिक घर जल गए।

पुलिस के मुताबिक जिले में बैरिया प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी पटजीरवा के वार्ड नंबर 13 निवासी भिखम यादव के घर में महिलाएं खाना बना रही थी। इसी दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी से घर में आग लग गई। तेज पछुआ हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे गांव को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे के बाद पूरे गांव में चीख पुकार मच गई।

गांव के लोग अपना घर और जान बचाने की जद्दोजहद में जुट गए हालांकि आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसपर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार, वार्ड नंबर 13 में चार घरों में शादी थी ,जिसमें दो घरों में बारात आने वाली थी जबकि दो से बारात जाने वाली थी। शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही थीं और घर में कैश और गहना के साथ साथ शादी में इस्तेमाल होने वाले सामान भी थे लेकिन नकद पैसा, गहना, कपड़ा समेत शादी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

चिकित्सक समाज का रीढ़ है, बुद्धिजीवी और मार्गदर्शक हैं - विवेकानंद मिश्र चिकित्सक समाज का रीढ़ है, बुद्धिजीवी और मार्गदर्शक हैं - विवेकानंद मिश्र
बस्ती - चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा बस्ती द्वारा चिकित्सकों की एक बैठक भाजपा चुनाव कार्यालय मालवीया मार्ग पर सम्पन्न हुआ।कार्यक्रम के...
स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालयों में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन
संवैधानिक संस्थाओं, मीडिया को काबू कर देश में तांडव कर रही भाजपा - रामप्रसाद चौधरी
साहित्यकारों, कवियो ने उल्लास के साथ मनाया बस्ती का 159 वां स्थापना दिवस
आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट
20 मई मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित: डीईओ
मतदान कार्मिकों का द्वितीय आयोजित प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित