लोकतंत्र की स्वाधीनता को नष्ट कर रही भाजपा:आइपीएफ

लोकतंत्र की स्वाधीनता को नष्ट कर रही भाजपा:आइपीएफ

लखनऊ। देश में आपसी भाईचारे को खत्म करने के साथ देशी विदेशी कार्पोरेट घरानों के मुनाफे के लिए भाजपा लगातार कार्य कर रही है। यह जानकारी गुरूवार को ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट रेडिकल की राष्ट्रीय कार्य समिति की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष एसआर दारापुरी ने दी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि लोकतांत्रिक अधिकारों पर बड़े पैमाने पर हमला करने का काम किया है। अध्यक्ष ने कहा कि जनता के जीवन से जुड़े हुए रोजगार, जमीन, महंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोकतांत्रिक व नागरिक अधिकार, कृषि विकास, एमएसपी कानून, मजदूरों की सामाजिक सुरक्षा, पुरानी पेंशन की बहाली, जनहितैषी क्षेत्रों में निजीकरण पर रोक, उच्च अमीरों पर संपत्ति और उत्तराधिकार टैक्स और एमएसएमई सेक्टर को मदद जैसे जन मुद्दों को मजबूती से उठाना होगा।

इन जन मुद्दों के हल होने से हर आदमी बेहतर जीवनयापन करने लगेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य की योजनाओं पर बड़ी-बड़ी बातें भी की गई है और जनता के बुनियादी जरूरी सवालों पर वह पूरे तौर पर मौन है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र को आइपीएफ समझता है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा व उसके सहयोगियों को हराना जनता का पहला राजनीतिक एजेंडा होना चाहिए। यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जो समाज के ढेर सारे समूहों, समुदायों को सांस्कृतिक गुलाम बनाना चाहता है का एक राजनीतिक संगठन है।

एसआर दारापुरी ने कहा कि  जनता की बुनियादी जरूरतें रोटी, कपड़ा, मकान सर्वोपरि रोजगार के सवाल को भाजपा इतर राजनीतिक दलों की सरकारों ने भी हल नहीं किया है। निरंकुश राज के लिए संविधान बदलने की बात करना, शांतिपूर्वक आंदोलनों पर हमला करना, आम सभा व बैठक की इजाजत न देना, बोलने के अधिकार से भी वंचित कर देना, यूएपीए व पीएमएलए जैसे काले कानूनों से नागरिकों को दहशत में डाल देना, पूरे देश को जेलखाने में तब्दील करने का काम सरकार ने किया है। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत
वाराणसी: जिम में एक्सरसाइज करते वक्त या सामान्य दिनचर्या के दौरान हार्ट अटैक आने घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं....
ये कैसा नारी शक्ति वंदन? यूपी में भाजपा ने उतारे सिर्फ 6 महिला कैंडिडेट
*एन.सी.आर.एम.यू. ने ड्राइवर लॉबी पर मनाया मजदूर दिवस* 
जीतने के बाद जनपद का कराऊंगा चौमुखी विकास भाजपा प्रत्याशी ने विकास सम्बन्धी  घोषणा पत्र जारी किया
सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराते हुए भाजपा प्रत्याशी ने वोट माँगे
5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी
बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन