न्यायालय सभागार में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

न्यायालय सभागार में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

संत कबीर नगर, 20 अप्रैल, 2024 (सूचना विभाग)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं  जनपद न्यायाधीश अनिल कुमार वर्मा के निर्देशन में न्यायालय सभागार में तीन दिवसीय पैरा लीगल वालंटियर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राधिकरण से सचिव एवं न्यायिक अधिकारी महेंद्र कुमार सिंह ने किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधि के विभिन्न विषयों की विस्तृत जानकारी देने के साथ प्रशिक्षुओं के जिज्ञासाओं को शांत किया गया। 
अधिवक्ता महिप बहादुर पाल ने भूमिधरी, बंजर और पट्टे की भूमि के बावत जानकारी दिए। अधिवक्ता चतुर जी शुक्ल से चकबंदी के मामले के बारे में विस्तार से बताया। अधिवक्ता अरुण कुमार श्रीवास्तव ने पारिवारिक मामले में मध्यस्थता के बारे में जानकारी दिया। अधिवक्ता सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने संविधान के विभिन्न अनुच्छेदों को विस्तार से बताया। अधिवक्ता राम मिलन चौधरी ने मोटर दुर्घटना के कानून के बारे में जानकारी दिया। अधिवक्ता अन्जय कुमार श्रीवास्तव ने विधि के विभिन्न पहलुओं के बावत बताया। अधिवक्ता रंजू चौधरी ने महिलाओं के अधिकारों के बारे जानकारी दिया। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न क्षेत्र में तैनात किए गए पैरा लीगल वालंटियर्स उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

मतदाताओं को मतदान करने के प्रति किया गया जागरूक। मतदाताओं को मतदान करने के प्रति किया गया जागरूक।
संत कबीर नगर, 03 मई 2024 (सूचना विभाग)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में...
एलडीए उपाध्यक्ष ने किया गोमती रिवर फ्रंट का औचक निरीक्षण
मुख्य सचिव ने सेवानिवृत्ति पर दिया स्मृति चिन्ह
नामांकन के पांचवे दिन 05 व्यक्तियों द्वारा कुल 08 सेटों में नामांकन पत्र लिया गया।
स्वीप (SVEEP) कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान करने के प्रति किया गया जागरूक।
यातायात नियमों उल्लंघन करने वालो पर हुए 1183 चालान
पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करने वालों का भंडाफोड़