समिट बिल्डिंग बार का किया औचक निरीक्षण

डीईओ के निर्देश पर आबकारी टीम ने किया आकस्मिक दौरा

समिट बिल्डिंग बार का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के चलते राजधानी के शहरी क्षेत्र समेत लखनऊ जनपद के ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर रोक लगाने के लिए  रविवार रात्रि जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर आबकारी निरीक्षकों की टीम ने शहर के कई प्रमुख चर्चित बारों में औचक निरीक्षण किया। साथ ही इस दौरान बार संचालकों को नियमों के अनुरूप बार चलाने और अनुमन्य शराब की बिक्री करने के निर्देश दिए गए।

आबकारी निरीक्षकों ने राजधानी के सेक्टर-4 लखनऊ अरविंद पाल बघेल द्वारा फॉर्स के साथ थाना विभूतिखंड की समिट बिल्डिंग में स्थित बारों तथा अन्य बारों का आकस्मिक औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बार के स्टोर के मदिरा स्टॉक का रजिस्टरों से मिलान किया गया तथा रैंडम रूप से ग्राहकों की आयु को पहचान पत्र द्वारा वेरीफाई किया गया।

जांच में बारों को नियमानुसार संचालित पाया गया तथा  सभी बार संचालकों को लाइसेंस शर्तों के अनुसार बार चलाने, केवल अनुमन्य शराब की बिक्री करने तथा समय सीमा का खास ध्यान रखने की सख्त हिदायत दी गई। आबकारी टीम में सेक्टर-4 के एक्साइज कांस्टेबल अब्दुल कलाम और कांस्टेबल सुनील गोंड शामिल रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News