NEET UG का प्रश्न पत्र लीक! पटना SSP ने पेपर आउट की सूचना पर की कार्रवाई

NEET UG का प्रश्न पत्र लीक! पटना SSP ने पेपर आउट की सूचना पर की कार्रवाई

पटना: देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक नीट 2024 पर बड़ी खबर है. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट यूजी 2024 का पेपर आउट हो गया है? प्रश्न पत्र मामले में पटना पुलिस द्वारा प्राप्त गोपनीय सूचना के आधार पर एक FIR दर्ज किया गया है और कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है और कई स्थानों पर रेड चल रही है. NTA प्रशासन की ओर से पेपर लीक मामले में अधिकारिक पुष्टि नहीं की है. वहीं इस मामले में पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कार्रवाई की पुष्टि की है.

NEET परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में पटना पुलिस द्वारा प्राप्त गोपनीय सूचना के आधार पर एक केस दर्ज किया गया है. इस मामले में 5 लोगों से पूछताछ की गई है और कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है.''- राजीव मिश्रा, पटना एसएसपी

नीट क्वेश्चन पेपर लेकर जबरन बाहर आ गए
नीट यूजी एग्जाम 2024 खत्म होने के बाद शाम 5 बजे एनटीए ने नोटिस जारी किया है. इसमें लिखा है कि 'राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के संज्ञान में आया है कि नीट (यूजी) 2024 परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर, मानटाउन, सवाई माधोपुर के केंद्र अधीक्षक द्वारा नीट का प्रश्न पत्र गलत बांटा गया. इस कारण कुछ परीक्षार्थी इनविजिलेटर्स के रोकने के बावजूद भी बलपूर्वक परीक्षा केंद्र से नीट क्वेश्चन पेपर लेकर जबरन बाहर आ गए.

देशभर 557 शहरों में हुई परीक्षा
ता दें कि 5 मई को देशभर 557 शहरों में 4750 परीक्षा केंद्रों पर किया है. भारतीय समय के अनुसार, परीक्षा दोपहर दो बजे शुरू हुई थी और शाम पांच बजे तक चली. करीब 24 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News