सब्जी मंडी में शार्ट सर्किट से लगी आग, 40 दुकानें जलकर राख

सब्जी मंडी में शार्ट सर्किट से लगी आग, 40 दुकानें जलकर राख

मथुरा। थाना राया क्षेत्र अंतर्गत बीते मध्य रात्रि में रेलवे लाइन के किनारे लगने वाली सब्जी मंडी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते मंडी की करीब 40 दुकानें धू-धू कर जलने लगीं। लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नाकाफी रहा। कुछ ही देर में सभी दुकानें जलकर खाक हो गई। सूचना पर आधा दर्जन से अधिक दमकल पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पाया।मंगलवार की तड़के करीब दो बजे राया स्टेशन की रेलवे लाइन एवं सड़क के बीच स्थापित सब्जी मंडी में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। अग्निकांड स्थल तक अंदर जगह न होने के कारण यातायात ठप्प हो गया।

सूचना पर पहुंची फायर विग्रेड की गाड़ियां हाथरस-मथुरा मार्ग पर खड़ी होकर रेलवे लाइन के ऊपर से पानी के पाइप से आग बुझाई। रेलवे लाइन के सहारे काठ के खोको में आग लगने की वजह से रेल संचालन दो घण्टे बन्द रहा। कासगंज की तरफ से आने बाली गाड़ियों को कोयल फाटक तो मथुरा की तरफ से आने बाली गाड़ियों को रेलवे स्टेशन पर रोक दी गई। इस दौरान यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। सूचना पर मांट महावन तहसील के एसडीएम, सीओ, राया थाना प्रभारी अशोक कुमार फोर्स के साथ पहुंच गए।

07hs01_969

सब्जी मंडी में स्थापित दुकान स्वामियों में पवन अग्रवाल, रामू भट्ट, कालीचरन अग्रवाल, भूरा शर्मा, टिल्ला अग्रवाल, रंजीत, अवधलाल, अमरचंद, अशोक, शीलेन्द्र, किशन, पटुआ, वीरपाल, आजाद भोला चन्दा आदि सहित 40 लोगों की दुकानें जलकर राख हो गई है। जिनमें हलवाई, चाय, सब्जी की दुकानें शामिल है।मुख्य अग्निश्मन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। संभावना यह भी है कि किसी अराजक द्वारा दुकानों में आग लगाने की शरारत की गई हो। फिलहाल पूर्ण रूप से जांच होने के बाद ही आग लगने की सही वजह की आधिकारिक पुष्टि की जा सकेगी। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

देरी से फायर बिग्रेड पहुंचने काटा लोगों ने हंगामा-
रेलवे रोड के सहारे काठ के खोखो में लगी आग के दौरान फायर स्टेशन पर फोन करने के बाबजूद फायर विग्रेड की गाड़ियां एक घण्टा देरी से पहुंचने पर पुलिस को आक्रोशित लोगों के कोप का भाजन बनना पड़ा। गुस्साए लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लिया एक्शन, फिर दौड़ी पुलिस-
राया कस्बे के रेलवे रोड काठ बाजार में लगी आग की घटना को देखकर लोगों ने अधिकारियों को फोन करने शुरू कर दिए। लोगों ने डीएम मथुरा, एसडीएम मांट महावन सहित अधिकारियों को फोन मिलाये, लेकिन किसी अधिकारी ने लोगों के फोन नहीं उठाये। अंत में लोगों ने एसएसपी शैलेश कुमार पांडे को फोन मिलाया, तत्काल उन्होंने फोन रिसीव किया और घटना की जानकारी लेकर कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद आला अधिकारी राया की तरफ दौड़ते दिखाई दिए।


Tags: Mathura

About The Author

Latest News

चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित
रुड़की (देशराज पाल)। एटूजेड ऑटोमोबाइल्स की ओर से भाजपा नेता चौधरी धीर सिंह के कैंप कार्यालय पर मदर टेरेसा ब्लड...
बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने मतदाताओं का भरोसा जीत लिया है - बसन्त चौधरी
एएसपी ने किया थाना नगर का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
बेचे हुए जमीन का रुपया न देने पर पत्नी ने पति को गंडासा से मारकर उतारा मौत के घाट,हुयी गिरफ्तार
फर्जी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन के चेतावनी
गोबध के लिए ले जा रहे वाहन के साथ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार