जो मतदान नहीं करते उन्हें सरकार को कोसने का अधिकार नहीं 

जो मतदान नहीं करते उन्हें सरकार को कोसने का अधिकार नहीं 

लखनऊ। जो लोग वोट नहीं डालते हैं उन्हें सरकार को कोसने का कोई अधिकार नहीं है। लोकतंत्र में सबसे बड़ा अधिकार जनता के पास मतदान का अधिकार है। सभी को अनिवार्य रूप से मतदान का प्रयोग करना चाहिए। यह बात गुरुवार को उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अयोध्या  रोड स्थित प्रदेश कार्यार्लय में मतदाता जागरुकता अभियान की शुरुआत करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कही।
 
इस मौके पर संजय ने संगठन के पदाधिकारियो  को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई तथा व्यापारियों ने स्वयं वोट देने तथा दूसरों को वोट देने के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलवाया। शपथ कार्यक्रम के बाद संगठन के पदाधिकारियों ने अयोध्या रोड की दुकानों पर पदयात्रा निकालकर जनसंपर्क किया तथा व्यापारियों को अनिवार्य रूप से मतदान के लिए जागरूक किया।
 
संजय ने बताया कि शत- प्रतिशत मतदान के लिए आदर्श व्यापार मंडल राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाएगा। उन्होंने बताया मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत पदयात्रा, मशाल जुलूस, पैदल मार्च मतदाता जागरूकता रैली एवं जनसंपर्क के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया जायेगा।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष