आईसीसी ने डेरेक अंडरवुड के निधन पर जताया शोक

आईसीसी ने डेरेक अंडरवुड के निधन पर जताया शोक

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार देर रात आईसीसी हॉल ऑफ फेम डेरेक अंडरवुड के निधन पर शोक जताया है। इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर अंडरवुड का सोमवार को 78 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। एक बयान में, आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने प्रसिद्ध बाएं हाथ के स्पिनर के कारनामों को याद किया और उन्हें अब तक के सबसे सटीक गेंदबाजों में से एक बताया। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “डेरेक के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैं आईसीसी में हर किसी की ओर से खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। डेरेक टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है। वह सूखी विकेटों पर अपनी तेज स्पिन गेंदबाजी से सबसे खतरनाक थे लेकिन अपने लंबे करियर के दौरान उन्होंने दिखाया कि जरूरत पड़ने पर वह अपनी गति में बदलाव कर सकते हैं।” अंडरवुड ने 1966 से 1982 के बीच 86 टेस्ट मैचों में 297 विकेट और 26 वनडे मैचों में 32 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने पूरे करियर में केंट के लिए खेला और 676 प्रथम श्रेणी मैचों में 2,465 विकेट और 411 लिस्ट ए मैचों में 572 विकेट हासिल किए। वह सितंबर 1969 से अगस्त 1973 तक पूर्वव्यापी आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष रैंक वाले गेंदबाज थे और 2009 में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले शुरुआती 55 खिलाड़ियों में से थे। वह 2008 में मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष भी थे।

 

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद