सड़क में घटिया सामग्री लगाए जाने पर भड़के मोहल्ले के लोग

सड़क में घटिया सामग्री लगाए जाने पर भड़के मोहल्ले के लोग

शामली कांधला। सड़क मानक के अनुरूप ने बनाए जाने को लेकर मोहल्ले के लोगों में रोष व्याप्त है। मोहल्ले वासियों ने हंगामा प्रदर्शन करते हुए सड़क और नाला निर्माण मानक के अनुसार बनाए जाने की मांग कर जिलाधिकारी से की है। कस्बे के मोहल्ला रायजादगान वार्ड नंबर 3 के लोग जर्जर सड़क निर्माण के लिए लगातार प्रशासन से मांग कर रहे थे। मोहल्ले वासियों की मांग पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए उक्त जर्जर सड़क का निर्माण डूडा विभाग के द्वारा छोडा गया, जिस पर कई दिन पूर्व निर्माण कार्य ठेकेदार के द्वारा शुरू कर दिया गया।  मोहल्लेवासियों का आरोप है कि ठेकेदार मानक के अनुरूप कार्य नहीं कर रहा है और  नाली  निर्माण में भारी अनियमिताएं हैं।
 
आरोप है कि नाली निर्माण भी मानक के अनुसार नहीं हो पा रहा है ,जिसके कारण बनने से पूर्व ही नाली में पानी का रिसाव शुरू हो गया है। पानी के रिसाव के कारण पानी लोगो के घरों तक पहुंच रहा है। आरोप है कि सड़क निर्माण से पूर्व चल रहे नाली निर्माण में सीमेंट और सरिया मानक के अनुरूप नहीं लगाया जा रहा है। आरोप है कि जब मोहल्लेवासियों ने ठेकदार द्वारा बनाई जा रही नाली का विरोध किया तो ठेकेदार ने मोहल्लेवासियों के साथ अभद्रता की ,जिसके कारण मोहल्लेवासियों में आक्रोश भरा हुआ है। सोमवार को आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और जिलाधिकारी से सड़क निर्माण मानक के अनुसार कराए जाने की मांग की है।
 
मोहल्लेवासियों का कहना है कि लंबे समय से मोहल्ले के लोग जर्जर हालत में सड़क का दंश झेल रहे थे लेकिन ठेकेदार और कुछ विभागीय लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए सड़क मानक के अनुसार नहीं बना रहे है। मोहल्लेवासियों ने चेतावनी दी है कि अगर सड़क निर्माण मानक के अनुरूप ना किया गया तो मोहल्लेवासियों के द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में  डूडा विभाग के जेई गौरव कुमार का कहना है कि इस प्रकार की कोई जानकारी उन्हें नही है,अगर इस तरह का कोई मामला है तो मौके पर टीम भेजकर जांच कराकर मानक के अनुरूप कार्य कराया जायेगा।
 
 
Tags: Shamli

About The Author

Latest News

सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के बच्चों द्वारा निकाली मतदाता जागरूकता रैली सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के बच्चों द्वारा निकाली मतदाता जागरूकता रैली
आजमगढ़। चुनाव आयोग द्वारा मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार गांव-गांव शहर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी...
जनपद के 50 प्रतिशत बूथों की वेबकास्टिंग के लिए तैयारियां पूर्ण
भगवान परशुराम की शोभायात्रा: प्रेम प्रकाश मिश्रा
पर्यावरण प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए संबंधित अधिकारी करें उचित कार्य- अंकित कुमार अग्रवाल
जनपद के 1359 बूथों पर होगी वेबकास्टिंग
 खीरी में 174 में से 131 उम्मीदवारों की जब्त हो चुकी जमानत
लोस चुनाव : सीतापुर में कांग्रेस 6 बार जीती, 7 बार जमानत जब्त