दो शातिर चेन लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे 

पुलिस ने लूटा माल भी किया बरामद

दो शातिर चेन लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे 

लखनऊ। कमिश्नरेट पुलिस की उत्तरी जोन की थाना इंदिरा नगर पुलिस क्राइम व सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान पुलिस ने अंतर्जनपदीय दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने इनके कब्जे से लूटा माल भी बरामद किया है। उत्तरी जोन डीसीपी अभिजित आर शंकर ने बताया की बीती 15 अप्रैल को प्रीति चैहान पुत्री बलिराम चौहान मानस इनक्लेव एकता पार्क थाना इंदिरानगर की निवासीनि ने बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चैन लूट का मुकदमा दर्ज कराया था।
 
जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए प्रभारी निरीक्षक इन्दिरानगर द्वारा कई टीमों का गठन किया गया और गठित टीम द्वारा थाना हाजा से रवाना होकर क्षेत्र में मामूर थे कि मुखबिर से प्राप्त सूचना मिली कि चेन स्नैचिंग के दोनोे अभियुक्त मोटर साइकिल से कुकैल जंगल के रास्ते गुडम्बा की तरफ से आ रहे है। मुखबिर के बताये स्थान कुकरेल जंगल पिकनिक स्पाट पर पहुच कर पुलिस बल द्वारा चेकिंग प्रारम्भ कर दिया गया कि कुछ देर बाद गुडम्बा की तरफ से एक मोटर साइकिल पर दो सवार व्यक्ति आते हुये दिखाई दिये।
 
जिस पर पुलिस बल ने सामने आ रही मोटर साइकिल पर सवार व्यक्ति को रुकने का इशारा किया इशारा देखते ही वे भागना चाहे कि हम पुलिस बल द्वारा घेर दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों की तलाशी लेते हुये नाम पता पूछा गया तो चालक व्यक्ति ने अपना नाम कल्लू उर्फ राजू पुत्र राजकुमार उर्फ मुन्ना पेंटर निवासी शाहपुर भमरौली फाटक थाना दुबगा लखनऊ स्थायी पता मायावती मोड कृष्णा विहार कालोनी उम्र करीब 30 वर्ष बताया । जामा तलाशी से एक तमंचा, एक जिन्दा कारतृस, एक चेन ,एक मोबाइल  व 860 रुपये नगद बरामद हुये।
 
वहीं दूसरे व्यक्ति की तलाशी लेते हुये नाम पता पूछा गया तो अपना नाम नूर आलम व सनव्वर निवासी शाहपुर भमरौली फाटक थाना दबगा लखनऊ उम्र करीब 24 वर्ष बताया । जामा तलाशी से एक चैन का टुकड़ा व 500 रुपये नगद मिले । दोनों से कड़ाई से पूछा गया तो दोनों ने बताया कि साहब हम लोग चेन छिनते है तथा उसे बेचकर अपना खर्च चलाते है। 15 अप्रैल को प्रीति चौहान सुबह के समय एक महिला से पहले थाना चिनहट क्षेत्र में चेन छीनकर समय चेन टूट गया था , जो नूर आलम की जेब से बरामद हुई है तथा उसी दिन चिनहट से आते समय इन्दिरा नगर में एक महिला से एकता पार्क के पास से छीना था।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पीस पार्टी के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र किया गया दाखिल पीस पार्टी के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र किया गया दाखिल
संत कबीर नगर,01 मई 2024 (सू0वि0)। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में 62-संत कबीर नगर संसदीय लोकसभा क्षेत्र हेतु आज पीस पार्टी...
जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थित में मतदान कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाइजेशन हुआ सम्पन्न
स्वीप (SVEEP) कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान करने के प्रति किया गया जागरूक
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन द्वारा लगाए गए निशुल्क प्याऊ का इंस्पेक्टर धनघटा ने किया उद्घाटन
चरक हास्पिटल कर्मियों ने तीमारदारों से की मारपीट,किया लहुलुहान
फेफड़ों का कैंसर,टीबी के लक्षण होते एक जैसे : डॉ. सूर्यकान्त
हाजी स्वीट पर दर्ज मुकदमे में लैब रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस