बस्तर लोकसभा चुनाव: ग्रेनेड ब्लास्ट होने से एक जवान के घायल, सुबह 9 बजे तक 12.02 प्रतिशत मतदान

बस्तर लोकसभा चुनाव: ग्रेनेड ब्लास्ट होने से एक जवान के घायल, सुबह 9 बजे तक 12.02 प्रतिशत मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण का मतदान सुबह से जारी है। मतदान केन्द्र के बाहर सुबह से ही लंबी-लंबी लाइन दिख रही है। इसी बीच बीजापुर में पोलिंग बूथ से 5 सौ मीटर दूर ग्रेनेड ब्लास्ट होने से एक जवान के घायल होने की जानकारी मिली है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के गलकम में सी आर पी एफ के जवान एरिया डोमिनेशन में निकले थे। इसी दौरान यू बी जी जी एल सेल बलास्ट हो गया। इसमें एक जवान घायल हो गया। निर्वाचन आयोग द्वारा आंकड़े के मुताबिक बस्तर लोकसभा में सुबह 9 बजे तक 12.02 प्रतिशत मतदान हुआ है। बस्तर विधानसभा का मतदान प्रतिशत 17 फीसदी से ज्यादा है, जबकि बीजापुर और कोंटा में मतदान प्रतिशत 7 प्रतिशत के आसपास है।वहीं सुकमा जिले के पुवर्ती गांव में नक्सली खौफ से किसी ने मतदान नहीं किया है । यह नक्सली कमांडर हिड़मा का गांव है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक सुबह नौ बजे तक बस्तर विधानसभा में 17.50 प्रतिशत, बीजापुर में 7.5 प्रतिशत,चित्रकूट में 10.27 प्रतिशत,दंतेवाड़ा में 14.34 प्रतिशत,जगदलपुर में 14.53 प्रतिशत,कोंडागांव में 11.50 प्रतिशत, कोंटा में 6.70 प्रतिशत तथा नारायणपुर में 13.49 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मुख्यमंत्री साय ने मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील
प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बस्तर के मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, राम-राम, जय जोहार, भाईयों और बहनों, 19 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव बस्तर लोकसभा क्षेत्र में होना है। आपसे मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने और 10 अन्य परिवार को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने अमूल्य मत से भाजपा को विजयी बनाएं।

दिव्यांग मतदाताओं के लिए वाहन की व्यवस्था
मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए दिव्यांगों के लिए गाड़ी की व्यवस्था की गई है। बूथ में पीने के पानी और मेडिकल कैंप की भी व्यवस्था है.।अंदरूनी क्षेत्रों में सीआरपीएफ, डीआरजी, दंतेश्वरी महिला फाइटर, सीएएफ और पुलिस बल तैनात किया गया है, जिससे शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराया जा सके।

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने किया मतदान
बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने मतदान किया।पूर्व मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा ने सुकमा में वोट डाला और बस्तर जीत कर दिल्ली जाने का दावा किया।

पूर्व मंत्री मोहन मरकाम ने किया मतदान
पूर्व मंत्री मोहन मरकाम भी सुबह -सुबह भेलवापदर में बने मतदान केंद्र में सबसे पहले मतदान किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मतदान करें। मोहन मरकाम ने बस्तर सीट पर कांग्रेस की जीत का दावा किया।

मंत्री केदार कश्यप ने गृहग्राम फरसागुड़ा में किया मतदान
छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव सरकार के मंत्री केदार कश्यप ने गृहग्राम फरसागुड़ा में कतार में लगकर मतदान किया। मतदान के बाद मंत्री केदार कश्यप ने बस्तर वासियों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की। बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। 14 लाख 72 हजार 207 मतदाता इनमें से अपना सांसद चुनेंगे। मतदान के लिए 1961 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

 

Tags:

About The Author

Latest News

जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत
वाराणसी: जिम में एक्सरसाइज करते वक्त या सामान्य दिनचर्या के दौरान हार्ट अटैक आने घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं....
ये कैसा नारी शक्ति वंदन? यूपी में भाजपा ने उतारे सिर्फ 6 महिला कैंडिडेट
*एन.सी.आर.एम.यू. ने ड्राइवर लॉबी पर मनाया मजदूर दिवस* 
जीतने के बाद जनपद का कराऊंगा चौमुखी विकास भाजपा प्रत्याशी ने विकास सम्बन्धी  घोषणा पत्र जारी किया
सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराते हुए भाजपा प्रत्याशी ने वोट माँगे
5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी
बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन