पूर्वी उत्तर प्रदेश में लू तेज, घर से न निकलें बच्चे व बुजुर्ग

पूर्वी उत्तर प्रदेश में लू तेज, घर से न निकलें बच्चे व बुजुर्ग

कानपुर। मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को लू चलने की चेतावनी जारी की है। पूरे उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने की संभावना जताई है। इसके साथ ही गंभीर रोगी, बच्चे एवं बुजुर्ग दोपहर के समय धूप में न निकलने से बचें।चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने बताया कि आगामी पांच दिन में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, संभल, एटा, आगरा, समेत 18 जनपदों में गरज—चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

वहीं दूसरी तरफ पूर्वी उत्तर प्रदेश के कानपुर मण्डल,फतेहपुर, कौशांबी प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर ,गाजीपुर, बलिया, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, जौनपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुलतानपुर समेत 34 जनपदों में शुक्रवार को लू चलने की चेतावनी जारी की गई है।उन्होंने बढ़ती तपन से बचने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों से लू से बचने के लिए अपील करने साथ ही गंभीर रूप से बीमार और बच्चों एवं बुजुर्गों को दोपहर के वक्त घर से न निकलने की सलाह देने के साथ ही चेतावनी दी है कि यदि बहुत आवश्यक हो तो तभी निकलें और लू लगने से बचाव के लिए तरल पदार्थों का सेवन अवश्य करें।



Tags: kanpur

About The Author

Latest News

दुष्कर्म करने के मामले मे अभियुक्त को किया गिरफ्तार दुष्कर्म करने के मामले मे अभियुक्त को किया गिरफ्तार
संत कबीर नगर ,पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर  सत्यजीत गुप्ता के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद  ब्रजेश सिंह के निकट पर्यवेक्षण में *थाना...
नामांकन के अंतिम दिन 13 व्यक्तियों द्वारा नामांकन पत्र किया गया दाखिल।
प्रेक्षक द्वारा कंट्रोल रूम, एमसीएमसी, परमीशन सेल, वेयर हाउस एवं एकल खिड़की का किया गया निरीक्षण।
ब्यय प्रेक्षक द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक कर दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।
प्रेक्षक द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण कर प्रशिक्षण की गुणवत्ता आदि का लिया गया जायजा।
चुनावी एजेंडे में शिक्षा प्रणाली सुधार पर फोकस: सरवर अली
फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार