शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के संबंध में आयोजित बैठक

शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के संबंध में आयोजित बैठक

बिजनौर । जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अन्तर्गत मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को संचालित करना सुनिश्चित कर दें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल का पूर्व में गहनता के साथ निरीक्षण कर लें यदि वहां कोई कमी नजर आए तो तत्काल उसे दूर कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को पूर्ण निष्ठा, निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ निर्वहन करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग-2024 द्वारा उपलब्ध कराई गई गाइडलाइन का गहनता के साथ अध्यन कर लें और उसके ही अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें।जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल  कलेक्ट्रेट सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना कार्य को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दे रहे थे।  

उन्होंने मतगणना स्थल के बाहर जन सामान्य के लिए टीन शेड, शीतल पेयजल एवं अस्थाई शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें गर्मी के दृष्टिगत किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल पर स्वास्थ्य टीमों की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए ऐमबुलेन्स की व्यवस्था करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने मतगणना स्थल पर पर्याप्त मात्रा में स्कैनर रखने तथा पूर्ण गंभीरता एवं सतर्कता के साथ स्कैनिंग का कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा मतगणना की कार्यवाही इस तरह से सम्पादित करेंगे कि न केवल इसमें मतगणना सम्बन्धी कार्यवाही की पारदर्शिता झलके, बल्कि इसकी स्वतंत्रता एवं निष्पक्षता भी स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो।उन्हांेने निर्देश दिए कि सभी संबंधित अधिकारी मतगणना का कार्य पूरे अनुशासन के साथ करेंगे और कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे किसी अन्य व्यक्ति को उनकी गतिविधियों के बारे में शंका पैदा हो।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जिस प्रकार उन्होंने पूरी मेहनत व ईमानदारी से मतदान को सुचारू, निर्वाध, और सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने का कार्य किया है उसी प्रकार से मतगणना प्रक्रिया को भी दक्षतापूर्वक संपादित कराएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार, वि0रा0 अरविंद कुमार सिंह, न्यायिक श्रीमती वान्या सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नंद किशोर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार सहित निर्वाचन से संबंधित सभी अधिकारी मौजूद थे।

Tags: Bijnor

About The Author

Latest News

बलरामपुर अस्पताल में लगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा बलरामपुर अस्पताल में लगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा
लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का आयोजन किया गया। गुरूवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के समापन पर संकल्प...
नुक्कड़ सभा  मे पहुचे भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक जय चौबे का हुआ जोरदार स्वागत
अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती स्वाभिमान शौर्य दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनाई गई 
सभी प्रत्याशी निर्वाचन व्यय रजिस्टर का अनिवार्य रूप से निरीक्षण/लेखा मिलान कराना करें सुनिश्चित - रिटर्निंग ऑफिसर
जिला निर्वाचन अधिकारी ने इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (EDC) जारी करने हेतु संबंधित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स/उप जिलाधिकारी को किया अधिकृत।
दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक।