भागलपुर: बाराती गाड़ी पर पलटा ट्रक, दबी स्कॉर्पियो, 6 लोगों की मौत

भागलपुर: बाराती गाड़ी पर पलटा ट्रक, दबी स्कॉर्पियो, 6 लोगों की मौत

पटना। बिहार के भागलपुर में बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। मामला भागलपुर जिले के घोघा थाना क्षेत्र के आमापुर गांव के समीप NH- 80 का है। बताया जा रहा है कि एक बाराती गाड़ी पर हाईवा पलट गया। बारात मुंगेर से पीरपैंती जा रही थी। आमापुर के पास स्कॉर्पियो पर हाईवा पलटने से मौके पर ही छह लोगों की मौत हो गई। हाईवा पलटने से स्कॉर्पियो मलबे में ढक गई। देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और जख्मी लोगों को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी की हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि इस नेशनल हाईवे पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था।

ट्रक का टायर फटने से स्कॉर्पियो पर पलटा
घटना सोमवार रात करीब 11: 30 बजे की है। छड़ से लदा हाईवा (ट्रक) का टायर फटने से बारात से भरी स्कॉर्पियो पर पलट गया। हाईवा में लोड छड़ के नीचे स्कॉर्पियो दबने से एक बच्चे समेत 6 बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने मलबे में दबे तीन जख्मी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला और भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। घटना के बाबत बताया जा रहा है कि बारात मुंगेर के खड़गपुर थाना क्षेत्र के धापड़ी मोड़ गोबड्डा पंचायत के गोरिया टोली से भागलपुर के पीरपैंती के श्रीमतपुर गांव जा रही थी।

स्कार्पियो में ड्राइवर समेत 9 लोग थे
बारात से भरी स्कार्पियो गाड़ी में ड्राइवर समेत 9 लोग सवार थे। बताया जा रहा कि मुंगेर के गोरिया टोला के निवासी सुनील दास के पुत्र मोहित की बारात श्रीमतपुर गांव के स्व. विजय रविदास के यहां जा रही थी। वहीं, हादसे को लेकर घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बारातियों से भरी स्कार्पियो कहलगांव की तरफ जा रही थी और कहलगांव से भागलपुर की ओर छड़ से लदा एक ओवरलोड ट्रक आ रहा था। NH- 80 की सड़क के निर्माण के कारण एक तरफ सड़क ऊंची थी, तो दूसरी तरफ नीची थी। इस बीच, लोहे की छड़ से लदा ट्रक का टायर फट गया और अनियंत्रित होकर स्कॉर्पियो पर पलट गया। वहीं, हादसे के बाद मृतक की पहचान में पुलिस जुट गई है।

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

शिव का स्मरण व दूसरों का सम्मान करें, तो जीवन सफल हो जाएगा : पंडित प्रदीप मिश्रा शिव का स्मरण व दूसरों का सम्मान करें, तो जीवन सफल हो जाएगा : पंडित प्रदीप मिश्रा
धमतरी। कुरुद में सात दिवसीय गौरीशंकर शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया है। यहां छत्तीसगढ़ समेत दूसरे राज्यों से भी...
तक्षशिला लाइब्रेरी पहुंचे कलेक्टर, व्यवस्थाओं पर की चर्चा
विदेश सचिव का ब्रिटेन दौरा, संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाना अहम मुद्दों
विश्व उच्च रक्तचाप दिवस पर पाॅवर कंपनी में कार्यशाला आयोजित
चार जून को बीजेडी सरकार का एक्सपायरी डेट...
 निगम अमले ने पांच कबाड़ वाहनों को किया जब्त
ओडिशा में भाजपा के पक्ष में बहुत अच्छा वातावरण : विष्णुदेव साय